Breaking News

यह अमेरिकी महिला करती है अजीबो गरीब बिजनेस, एक बेबी का नाम रखने का करती है 22 लाख रुपए चार्ज.

हम अपनी जिंदगी में मेहनत करते हैं.और इसके लिए हमें अपने जीवन कोई ना कोई काम करना पड़ता है.कोई अपने जीवन में बिजनेस करता है.कोई खेती करता है.कोई कहीं और नौकरी करता है.और पैसे कमाता है.ताकि उसका जीवन सही रूप में चल सके.वैसे हम सभी जानते हैं की पैसे का हमारे जीवन भूत महत्व है.आगरा आप की जिंदगी में पैसा है.तो आपके लिए दुनिया के हर आयशो आराम हैं.और पैसा नहीं तो कुछ भी नही.

वहीं आजंकल दुनिया अलग अलग पैसा कमाने के अजीबो गरीब प्रोफेशन भी है.आजकल लोग दुनियाबमे मोटापा बेचकर भी पैसे कमा लेते हैं. वही अमेरिका की रहने वाली एक नागरिक इन सब प्रोफेशन से चार कदम आगे निकल चुकी है.वह अपने जीवन में ऐसे प्रोफेशन से पैसे कमा रही है जिसकी आप कल्पना भी नही कर सकते.दरअसल अमेरिका की यह महिला बच्चों के नाम रखकर करोड़ों रूपया कमा लेती है.

,व्हट्स इन बेबी नेम,की कम्पनी चलाती है महिला

दरअसल इस महिला का नाम हम्फ्रे है जोएक कम्पनी चलाती है जिसमे वह बच्चे का नाम रखने के लिए लाखो रूपये चार्ज करती हैं.महिला ,whats in baaby name, नाम की कंपनी चलाती है.जिस्मेब्बाचे के माता पिता अपने बच्चों का नाम रखने लिए हम्फ्रे के पास आते हैं.

एक नाम रखने का वसूलती है 22 लाख रुपए

हम्फ्रे ने यह दावा किया हैनकी वह एक बच्चे के नाम रखने के लिए 22 लाख तक की मोटी फीस वसूलती हैं.हम्फ्रे की सेवाएं 1.14 लाख से शुरू होती है.और 7.6 लाख रुपए में वो बच्चे को अच्छा से अच्छा नाम देती है.हम्फ्रे की कोई संतान नहीं है. वहीं पिछले साल हम्फ्रे ने 100 बच्चों का नाम रखा.हफ्ते बच्चों का परफेक्ट नाम देने के लिए स्ट्रीट साइंस फिल्म क्रेडिट इन सभी चीजों पर सक्रिय रहती हैं.उनका प्रयास रहता है की वह बच्चों को अच्छा से अच्छा नाम दे सके .और इसके लिए वह काफी एक्टिव भी रहती हैं.

न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है

बता दे की हम्फ्रे ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से की है.हम्फ्रे ने बहुत सारे काम किए लेकिन इनका मन ज्यादा दिनों तक किसी भी काम में नही लगा और हम्फ्रे ने बचे का नाम रखने का बिजनेस स्टार्ट किया.अब हम्फ्रे इससे करोड़ों रुपए की कमाई करती हैं.और अपने कमा के लिए काफी पैशन रखती हैं.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.