Breaking News

इस शख्स ने आम की टहनियों पर ही बना डाला दो मंजिला मकान, लोग कर रहें हैं तारीफ

बता दें की हम इंटरनेट पर आए दिन एक पर एक अतरंगी घर देखते रहते हैं.और ही इंसान की ख्वाहिश होती है के उसका आशियाना काफी शानदार हो. हर इंसान चाहता है की उसकी बालकोनी से ठंडी ठंडी हवाएं आएं.और उसके घर में शोर के नाम पर सिर्फ उसकी आवाज हों .और आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे ही घर की जहां पर चिड़ियों पर बसने वाली जगह पर अपना आशियाना बनाया.बता दें की इस घर में आपको चिड़िया की चहक और ठंडी हवाएं आती है. जहां पर सिर्फ पक्षियों। की आवाजे सुनाई देती हो और सबसे बड़ी चीज यह की इस घर को बनाने में ज्यादा पैसा भी खर्च नहीं हुआ .और पेड़ को बिना नुकसान पहुंचाए इस आशियाने को बनाया गया है.बिना प्राकृतिक का नुकसान किए इस घर का निर्माण किया गया है.

उदयपुर में है यह अद्भुत घर

बता दें की उदयपुर के रहने वाले प्रदीप सिंह ने एक अद्बित घर बनाया है.और यह घर आम की टहनियों के ऊपर बनाया गया है.मीडिया से बात करते हुए प्रदीप ने बताया की उनका घर एक आम की टहनियों पर स्तिथ हैं ,.इस ट्री हाउस eme जरूरत के हिसाब से बैडरूम वाशरूम किचन लगभग सारी चीज़े मौजूद है.वैसे तो प्रदीप अजमेर के पले बड़े हैं लेकिन उन्हों उदयपुर रहने के लिए सबसे अच्छी जगह लगी और फिर उन्होंने अपना यह आशियाना यहां बना लिया .पहले प्रदीप ने प्लानिंग किया था की वो एक जमीन खरीदेंगे और फिर नीव खोदेंगे फिर अपना आशियाना बनायेगे.लेकिन उन्होंने ठीक इसके विपरित किया .

आईआईटी से की है इंजीनियरिंग की पढ़ाई.

बता दें की परदीप ने आईआईटी से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है.और उन्होंने इस घर के लिए 1999 से तैयारी की है.और ठीक एक साल बाद इस घर को तैयार कर लिया गया.बता दें की प्रदीप ने इस घर को बनाने के लिए खुद से डिजाइनिंग की है.परदिप ने आगे बताते हुए कहा की जब मैंने इस घर को तैयार करना शुरू कर दिया .तब इस पेड़ को लंबाई 20 फीट थी ,लेकिन अब यह पेड़ 40 फीट का हो चुका है.और इस घर की खूबियों में से एक और खुबिया है.बता दें की इस घर की सीढियां रिमोट कंट्रोल से चलती है.और इस दो मजिला मकान में आपको टहनी निकली हुई नजर आएगी.

लिम्का बुक में नाम हुआ शामिल

बता दें की इस घर को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल कर लिया गया है. वहीं बता दें की जो लोग उदयपुर घूमने आते हैं.वोह इस घर को देखने जरूर आते हैं.बात दें की इस घर को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा। रहा है.और लोग अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे है .

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.