Breaking News

ब्रिटेन के यूट्यूबर ने किया बड़ा दावा, बोला- ‘मैं दुनिया का सबसे अमीर शख्स बना’

इस बात से आप सब वाकिफ ही हैं दुनिया के सबसे अमीर शख्स की यदि बात की जाए तो टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क का नाम सबसे टॉप पर आता है। हालांकि, इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स की पद्वी हांसिल कर चुके हैं। उनके अलावा अमेज़न के फाउंडर जेफ बेजोस भी इस सूची में अपना नाम शामिल करवा चुके हैं।

हालांकि, आज हम आपको एक ऐसे शख्स के विषय में बताने जा रहे हैं जिसने दावा किया है कि वह इस दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन चुका है।

यूट्यूबर मैक्श फोश

बता दें, इस शख्स का नाम मैक्स फोश है। यह ब्रिटेन का रहने वाला व्यक्ति है। पेशे से यह यूट्यूब चैनल चलाता है और उससे मोटी कमाई करता है। अब इस शख्स ने दावा किया है कि सात मिनट के लिए यह दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन गया था।

मालूम हो, 6.45 लाख सब्सक्राइबर्स वाले यूट्यूब चैनल के मालिक मैक्श फोश ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है। इस वीडियो में उन्होंने कहा कि, ‘अगर मैंने एक कंपनी 10 अरब शेयर्स और असीम पैसे के साथ रेजिस्टर की और एक शेयर को बतौर निवेश के अवसर के रूप में 50 पाउंड का बेचा तो कानूनी तौर पर कंपनी का मूल्य 500 बिलियन पाउंड होगा, तकनीकी तौर पर’ ।

शुरु की नई कंपनी

मैक्स ने आगे बताया कि उन्होंने ‘अनलिमिटेड मनी लिमिटेड’ नाम से एक कंपनी बनाई थी। जिसके बाद वे लंदन की एक सड़क पर कुर्सी और मेज लगाकर बैठ गए और निवेशकों की तलाश शुरु कर दीं। काफी देर तक मशक्कत के बाद उन्हें एहसास हुआ कि निवेशक मिलना आसान काम नहीं है। हालांकि, सुबह से शाम तक इंतज़ार करने के बाद उन्हें एक महिला मिली जिसने उनकी कंपनी में एक शेयर खरीद लिया। मैक्स ने बताया कि कंपनी के कागजातों को वैलुएशन एडवाइज़ के पास भेज दिया गया जिसके दौ हफ्तों बाद अधिकारियों ने उनपर धोखाधड़ी का आरोप लगाया।

धोखाधड़ी का लगा आरोप

गौरतलब है, मैक्स द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अधिकारियों ने उन्हें चिट्ठी भेजकर उनपर धोखाधड़ी का आरोप लगाया और कंपनी बंद करने का निर्देश दिया। इसके बाद मैक्स अब उस महिला की तलाश में जुटे हुए हैं जिसने उनसे एक शेयर खरीदा था जिससे कि वे कंपनी को डिजॉल्व कर सकें।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.