Breaking News

40 साल बाद परिवार से मिलने में कामयाब हुआ यह शख्स, YouTube बना ज़रिया

कहते हैं समय कब पलट जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। सोशल मीडिया आज के इस दौर में इंसान का सबसे बड़ा हथियार है। यदि व्यक्ति इसका सही मायने में उपयोग करे तो क्या से क्या कर सकता है। आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के विषय में बताने जा रहे हैं जो कि 40 साल बाद अपने परिवार से मिलने जा रहा है।

अपलोड किया बुजुर्ग का वीडियो

बता दें, हाल ही में मुंबई के सुप्रसिद्ध फोटोग्राफर फिरोज शाकिर को एक 66 वर्षीय बुजुर्ग सडकों पर भटकते हुए मिले थे। वे इस दौरान गाना गुनगुना रहे थे। शाकिर को उनका गाना इतना पसंद आया कि उन्होंने उनका वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दिया। देखते ही देखते बुजुर्ग व्यक्ति का यह वीडियो इतना वायरल हुआ कि यब उनके घरवालों तक भी पहुंच गया। दरअसल, बुजुर्ग व्यक्ति की पहचान खोमदान सिंह के रुप में हुई है। वीडियो में वे अपनी उम्र और एड्रेस बताते दिख रहे हैं। वे कह रहे हैं कि उनका घर मणिपुर में है।

घरवालों की पड़ी नज़र

यह वीडियो खोमदान के पड़ोसी की नज़रों के सामने जब आया तो उन्होंने उनके घरवालों को दिखाया। घरवालों को शक है कि वीडियो में दिखने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि वही खोमदान हैं जो 40 साल पहले घर से कहीं चले गए थे। अब उनका यह वीडियो उनके घरवालों के लिए भगवान की किसी मेहर से कम नहीं है। बहुत जल्द उनका परिवार मणिपुर से मुंबई के लिए उन्हें लेने के लिए रवाना होगा।

घरवाले पहुंच रहे मुंबई

बताया जा रहा है कि मुंबई पुलिस को खोमदान के परिवार ने टेलीफोन के जरिये संपर्क किया और उनकी मिसिंग कंप्लेंट दर्ज कराई। पुलिस महकमे के एक आला अधिकारी ने इस केस के विषय में बात करते हुए कहा कि, ‘‘ उन्होंने युवा सिंह का फोटो हमें भेजा। उसके आधार पर हमने बांद्रा रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति का पता लगाया और उसे थाने ले आए। सिंह के परिवार के सदस्यों को सूचना दी गयी और अब वे मुम्बई आ रहे हैं।‘’

हथियार से कम नहीं है सोशल मीडिया

गौरतलब है, इससे एक चीज़ तो साफ हो गई है कि सोशल मीडिया के इस दौर में कुछ भी हो सकता है। अब खोमदान सिंह को ही ले लीजिये, जो व्यक्ति पिछले 40 सालों से गायब था आज वह यूट्यूब के माध्यम से अपने परिवार से मिलने जा रहा है। यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *