Breaking News

11 साल की ये लड़की संभलती है पूरे घर को,मुखमंत्री ने के दी यह बड़ी बात

आजकल इस बाग दौड़ भरी जिंदगी में हर कोई रोजी रोटी के चक्कर में इतना व्यस्त हैं की अपनों का खयाल रखना ही भूल जाते है. वहीं कुछ मां बाप ऐसे होते हैं के चक्कर में घर को अलविदा कहना पड़ता है.और ऐसे में बच्चों को अपनी जिमेदारियां खुद ही संभालनी पड़ती है.और बच्चे खुद से आत्मनिर्भर का पाठ सिख जाते हैं.जो उन्हे आमतौर पर भविष्य में काम भी देता है.और आज़ हम जिस लड़की की कहानी सुनाने जा रहे हैं.वो भी आत्मनिर्भर होना बखूबी सीख चुकी है.

ये छोटी बच्ची रखती है अपने भाई का ध्यान

दरअसल इंफाल की एक छोटी सी लड़की है जो स्कूल पढ़ती है और इन दिनों यह लड़की सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई है.वायरल हो रही बच्ची क्लास 8 में पढ़ती है और वह अपनी एक साल की बहन भीं है जिसका वह पूरा ख्याल रखती है.और साथ में अपने छोटे भाइयों का भी ख्याल रखती हैब्येह बच्ची.

माता पिता रहते हैं घर से दूर

बता दें की वायरल हो रही इस तस्वीर में बच्ची के माता पिता घर से दूर रहते हैं.दरअसल यह तस्वीर मणिपुर के सिंदूर गांव की है.मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मानिंगसिलिउ पमेई नामक ये बच्ची अपने डेस्क पर बैठी है और उसने अपनी बहन को गोद में बैठाया हुआ हैऔर 11वर्षीय इस छोटी बच्ची के माता पिता दोनो काम करते हैं.माता पिता के व्यस्त होने के कारण उसकी छोटी बहन की जिम्मेदारी भी उसी पर हैऔर ऐसे में वह उसे स्कूल ले जाती हैबैर स्कूल। से वापस भीं ले आती है.और तस्वीर में साफ तौर से देख सकते हैं की इस लड़की की छोटी बहन उसकी गोदी में आराम से सो रही है.और वह कॉपी पर लिख रही है. वहीं बताया जा रहा है की मानिंगसिलिउ चार भाई बहनों मे सबसे बड़ी है.माता पिता के भर रहने पर उसे ही अपने चार भाई बहन का ख्याल रखना पड़ता है.

मंत्री और मुख्यमंत्री ने भी की तारीफ

दरअसल सोशल मीडिया पर यह तस्वीर तेज़ी के साथ वायरल हो रही थी और ऐसे में यह तस्वीर मंत्री बिस्वजीत सिंह और मुख्यमंत्री एन बिरेनी सिंह के पास पहुंच गई .मंत्री के पास पहुंची इस इमेज ने मंत्री ने भी शेयर करते हुए कहा की अपनी पढ़ाई के लिए इस लड़की के जज्बे को सलाम.उन्होंने लिखा की यह 10वर्षीय लड़की अपने भाई बहनों का ख्याल रखती है जब इसके माता पिता खेती करने बाहर जाते हैं.मुखमंत्र ने भी इस बच्ची की तस्वीर की खूब तारीफ की और इसके घर अपनी एक टीम को भेजा और इस लड़की के परिवार को 11 हजार सम्मान राशि और राशन गेहूं ,चावल,तेल, भी उपलब्ध करवाया.और इस बच्ची की पढ़ाई लिखाई के लिए भी जिम्मा उठाया .

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *