Breaking News

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी वह फिल्म जो विदेशों में बैंक कर दी गई हम आपको बता दें यह बॉलीवुड फ्रेंड तो बन जाती है. लेकिन कभी उसे सेंसर बोर्ड द्वारा पास नहीं किया जाता है. तो कभी किसी समुदाय किसी फिल्म को विरोध करने की मांग करता है. पर ऐसी आज हम बॉलीवुड की उन पास फिल्मों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो विदेशों में बहन कर दी गई.

बेल बॉटम (यूएई)

अक्षय कुमार की फिल्म बेल बटन दुबई और गल्फ के अन्य देशों में बन कर दी गई थी.यह फिल्म भारत में जोरो शोरों के साथ चली थी .और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की थी. लेकिन यूपी में बैन करने की वजह यह बताई जाती है. कि इस फिल्म में बोर्ड सर्टिफिकेशन के मेंबरों ने योगी के अधिकारियों पर फिल्म को स्पष्ट रूप से नहीं दिखाने पर बैन कर दिया गया था.

नीरजा (पाकिस्तान)

सोनम कपूर की फिल्म नीरजा पाकिस्तान में पूरी तरीके से बहन कर दी गई थी. या फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित थी. जिसे लेकर पाकिस्तान सरकार ने उसे बैंक कर दिया था और बड़ी वजह बताते हुए कहा था कि इस फिल्म के जरिए देश में गलत मैसेज जा सकता है जो लोगों की भावनाओं को आहत भी कर सकता है.

पैडमैन (पाकिस्तान)

अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन देश में ही नहीं बल्कि विश्व के लिए एक संदेश बनी थी बता दें कि इस फिल्म में अक्षय कुमार ने जबरदस्त किरदार निभाया था .और उन्होंने इस सिम के लिए काफी मेहनत की थी लेकिन आपको बता दें कि पाकिस्तान में इस फिल्म को बैन कर दिया गया था और वजह बताई थी कि या फिर पाकिस्तान की संस्कृति के खिलाफ है.

द डर्टी पिक्चर (पाकिस्तान और कुवैत)

इमरान हाशमी और विद्या बालन की फिल्म द डर्टी पिक्चर पाकिस्तान और कुवैत जैसे देशों ने बैन कर दिया था. इस फिल्म को बैन करने की बड़ी वजह थी कि फिल्में विद्या बालन ने कुछ हॉट सीन किए थे जिसे लेकर पाकिस्तान और कुवैत की सरकार ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया था.

द कश्मीर फाइल्स (सिंगापुर)

बीते दिनों रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने भारत में ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया में सुर्खियां बटोरी थी लेकिन या फिल्म बहुत जगह पर विरोध में फंसी थी बता दें कि इस फिल्म में मुसलमानों के खिलाफ एक तरफा वायलेंस दिखाया गया था. इस फिल्म को लेकर सरकार का कहना था कि इस फिल्म में दिखाए गए इस सीन को लेकर विभिन्न समुदाय के बीच तनातनी का माहौल बन सकता है. और इसलिए सिंगापुर में इस फिल्म को बैन कर दिया था.

About Editorial Team

Check Also

कंगना ने किया महेश बाबु को सपोर्ट, कहा बॉलीवुड उन्हें सच में अफॉर्ड नही कर सकता

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री कंगना राणावत आज किसी परिचय की मोहताज नहीं है उन्होंने बॉलीवुड …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *