Breaking News

कर्ज से शुरु हुआ बिजनेस आज बन गया करोड़ों का कारोबार, जानिये कौन हैं ये पति-पत्नी

कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती और लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती। यह कहावत तो आप सबने सुनी ही होगी। इस कहावत का प्रबल उदाहरण हैं ये दो पति-पत्नी। इनका नाम प्रशांत और अरुणा है। इन्होंने अपनी मेहनत के दमपर करोड़ों का कारोबार खड़ा करके दिखाया है।

बाजार में आया बिजनेस का आइडिया

बता दें, हैदराबाद के रहने वाले इस कपल ने साल 2006 में शादी की थी। एक दिन ये अपने घर के लिए बांस से तैयार किया फर्नीचर खरीदने गए थे। इस दौरान इन्हें आइडिया आया कि क्यों न ये भी बांस के फर्नीचर का बिजनेस करें।

फॉरेस्ट टूर पर गया कपल

इसके लिए प्रशांत और अरुणा ने माता-पिता से बात की लेकिन वे नहीं माने। इसके बावजूद कपल ने सबसे पहले एक सरकारी योजना के माध्यम से फॉरेस्ट टूर किया। इस दौरान उन्होंने पाया कि पूरे देश में बांस का काफी बड़ा व्यापार है।

बैंक से लिया लोन

टूर से लौटने के बाद दोनों ने बैंक से 60 लाख रुपये का कर्ज लिया और बैम्बू हाउस नामक कंपनी की शुरुआत की। इसके तहत प्रशांत और अरुणा ने सबसे पहले आदिवासियों से संपर्क किया और उन्हें बांस के व्यापार के विषय में समझाया। कपल ने इन लोगों के लिए बांस से तैयार किए जाने वाले प्रोडक्ट्स की ट्रेनिंग की भी शुरुआत की।

लोगों को दे रहे रोजगार

धीरे-धीरे उनका यह बिजनेस चल पड़ा और आज वे करोड़ों का व्यापार कर रहे हैं। आज हैदराबाद में बैम्बू हाउस का नाम बच्चे-बच्चे की जुबान पर रहता है। इस मदद से कपल ने सैकड़ों लोगों को रोजगार देने का काम किया है।

About Editorial Team

Check Also

1800 करोंड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ यदाद्रि मंदिर, दरवाजों पर लगा है 125 किलो से अधिक सोना

साउथ इंडिया के मंदिरों की बात ही निराली होती है। यहां के लोगों में ईश्वर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *