Breaking News

इस शख्स के पास कभी खाने तक के नहीं थे पैसे, लेकिन आज है बॉलीवुड का दिग्गज कोरियोग्राफर

अगर इनसान के जीवन में संघर्ष न हों तो उसका जीवन बेहद सरल रहता हैं.कहते हैं इंसान को हर स्टेज में संघर्ष करते रहना चाहिए.कुछ इंसान का जन्म हो अमीरी में होता है.तो वहीं कुछ लोग गरीब परिवार में पैदा तो होते हैं.लेकिन अपनी मेहनत के बल पर अपने जीवन में बड़ा मकाम हासिल करते हैं.और ऐसा ही कुछ बात हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के दिग्गज कॉरिग्राफर रेमो डी सुजा की जिनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था . वहीं पैसा न होने के कारण रात में भूखे पेट सोना पड़ा.लेकिन जीवन में कुछ बड़ा करने का जज्बा हो तो यह सारी मुसीबत छोटी लगती है.और रेमो ने यह सारी मुसीबत से लड़ने के बाद आज अपने दम पर बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम रखते हैं.

बुरे वक्त में पत्नी ने दिया साथ

रेमो आज बॉलीवुड के बड़े कोरियोग्राफर है और उन्होंने यह मुकाम ऐसे ही हासिल नही किया.एक समय ऐसा था जब रेमो के पास खाने के लिए पैसे नहीं हुआ करते थे. उन्होंने अपनी स्ट्रिगल भरी लाइफ कुछ दिन खाए पिए बिना ही गुजारी.रेमो आज भी अपने संघर्ष बड़े जीवन को याद करते है .और भावुक हो जाए हैं. रेमो ने बताया की जब उनका संघर्ष भरा जीवन चला रहा था तब उनकी पत्नी ने उनका साथ दिया .

रेमो ने बताया था की जब वह डांस क्लास चला रहे थे उनकी मुलाकात लिजले से हुई थी .और दोनो एक दूसरे से प्यार करने लगे थे .और बाद में उन्होंने शादी रचा ली.आपको बता दें की रेमो की पत्नी एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं.रेमो ने बताया की उनकी पत्नी ने हर कदम पर उनका साथ निभाया.और वह मुश्किल वक्त में ढाल बन कर खड़ी हो गई. डीआईडी में एक बार मिथुन चक्रवती ने बताया था की रेमो लिजोल को एक दिन में करीब 100 बार मिस्ड कॉल किया करते थे.यह उन दिनों की बाग है जब कॉल रेट 16 रुपए प्रति मिनट हुआ करती थी.अब रेमो के दो बेटे भी हैं जिनका नाम ध्रुव और गेब्रियल है.

आपको बता दे की रेमो का जन्म 2 अप्रैल 1972 को बंगलौर में हुआ था .और रेमो ने अपनी पढ़ाई गुजरात से की. कहा जाता है की रेमो डांस के इतने शौकीन थे की उन्होने अपनी पढ़ाई लिखाई छोड़ कर मुंबई आ गए थे.और मुंबई में उन्होंने अपना नाम बदलकर रमेश से रेमो रख लिया था. वहीं आपको बता दें की रेमो का पूरा नाम रमेश गोपी है.रेमो अपना गुरु दिवंगत डांसर माइकल जैक्सन को मनाते हैं.और रेमो ने आज तक किसी से ट्रेनिग नही ली है.बल्कि उन्होंने खुद से डांस सीखा और दूसरों को सिखाया भी.

रंगीला फिल्म से बना कैरियर

रेमो को बॉलीवुड में तब जाना गया जब उनकी टीम ने एक डांस प्रतियोगिता में जीत हासिल की थी.और इसके बाद फिल्म रंगीला में काम करने का मौका भी मिला .इसके बाद रेमो ने अपने जीवन में कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा .उन्होंने इसके बाद सोनू निगम के एल्बम दीवाना में भी काम किया.इसके बाद रेमो ने साल 2011में आई फिल्म faltu से बतौर डायरेक्टर बॉलीवुड में डेब्यू किया.एक रिपोर्ट के मुताबिक रेमो के पास करीब 58 करोड़ की संपति है.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.