Breaking News

चार साल की उम्र में मां को खोने वाले इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास, 16 की उम्र में बना स्नूकर चैंपियन

कहते हैं सफलता उन्हीं के कदम चूमती है जो कठिन से कठिन परिस्थितियों के आगे नहीं झुकते हैं। वे निरंतर प्रयास में लगे रहते हैं। ऐसे लोगों पर ईश्वर भी मेहरबान होता है। आज हम आपको एक ऐसे लड़के के विषय में बताने जा रहे हैं जिसनें बचपन से ही परेशानियों का सामना किया लेकिन उसने कभी हार नहीं मानी। आज यह लड़का महज़ 16 साल की उम्र में स्नूकर चैंपियन बन गया है।

16 की उम्र में रचा इतिहास

बता दें, इस लड़के का नाम अहसान रमजान है। इनका जन्म पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था। आज इन्होंने इंटरनेशनल बिलियर्ड्स एंड स्नूकर फेडरेशन वर्ल्ड स्नूकर चैंपियनशिप 2021 में जीत हांसिल की है। यह कारनामा इन्होंने महज़ 16 वर्ष की छोटी सी आयु में कर दिखाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अहसान ने फाइनल्स में ईरान के नामचीन खिलाड़ी आमिर सरकोश को 6-5 से हराकर यह खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले फाइनल्स में अपनी जगह बनाने के लिए उन्होंने पिछली बार के चैंपियन मोहम्मद आसिफ को 5-4 से हराकर जगह बनाई थी।

भारतीय खिलाड़ी को चटाई धूल

बात करें पाकिस्तान के सबसे कम उम्र के युवा खिलाड़ियों की तो इनमें मुहम्मद यूसुफ और मोहम्मद आसिफ का नाम सबसे टॉप पर आता है। हालांकि, अहसान के इस कारनामे के बाद उनका नाम भी इस लिस्ट में शामिल हो गया है। बताया जा रहा है इससे पहले पांच दिवसीय चैंपियनशिप में अहसान ने भारत के दिग्विजय कादियान को 3-1 से धूल चटाई थी।
बता दें, इस चैंपियनशिप के अलावा अहसान के पास कई अन्य टाइटल्स भी हैं। जानकारी के अनुसार, उन्होंने U16, U17 और U18 का खिताब हांसिल किया है। इसके अलावा स्नूकर में उन्होंने नौ फ्रेम जीतकर अपना नाम रौशन किया है।

पिता की मौत के बाद अकेले पड़ गए थे अहसान

गौरतलब है, यहां तक पहुंचने में अहसान ने काफी परेशानियों का सामना किया है। बताया जाता है कि जब वे महज़ चार वर्ष के थे तब उनकी मां का निधन हो गया था जिसके बाद उनके पिता ने उन्हें पाल-पोस कर बड़ा किया। हालांकि, कुछ ही सालों पहले उनके पिता ने भी उनका साथ छोड़ दिया और अल्लाह को प्यारे हो गए। इसके बाद अहसान पूरी तरह से अकेले पड़ गए थे। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। उन्होंने अपना सारा ध्यान स्नूकर प्रैक्टिस पर लगाया जिसका नतीजा आज हम सबके सामने है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.