Breaking News

इस शख्स ने अखबार बेचकर खड़ी किंखुद की कंपनी,आज हैं करोड़ों का मालिक

कहते हैं हिम्मत करने वालों की कभी हार नही होती .जो इंसान दृढ्य संकल्प कर लेता है कुछ करने का तो वो अपनी जिंदगी में कामयाब हो जाता है और ऐसा ही कुछ ही अलीगढ़ के रेहनवाले आकिब नाम के लड़के ने . ये लड़का धूल भरी ज़िन्दगी से निकल कर खुद की मल्टीनेशनल कंपनी का मालिक बन गया हैं.

मिडिल क्लास परिवार से आते हैं याकिब

बता दें की आमिर एक स्दाहरण परिवार से आते हैं .,इनका पूरा नाम आमिर कुतुब है. और ये उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले हैं. अकीब ने बारहवीं के बाद अलीगढ़ में ही रहकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पढ़ाई की है.लेकिन पढ़ाई में इनका कुछ खास मन नही था.जिसके कारण ये अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से साल 2011 में छात्र संघ का चुनाव लडे और निर्वाचित हुए. वहीं आकिब डिग्री पूरी करने के बाद दिल्ली में एक होंडा कंपनी में काम करने लगे .लेकिन वहां भिबाकिब का मन नही लगा उसके बाद आकिब ने स्टूडेंट वीजा अप्लाई कर ऑस्ट्रेलिया चले गए.

बेचना पड़ा अखबार

आकिब को ऑस्ट्रेलिया में रहने के लिए काफी मुसीबतें उठानी पड़ी.उनका हर दिन एक चैलेंज को तरह गुजरता था.आपको बता दें की आकिब ने ऑस्ट्रेलिया में 4 महीने के भीतर 170 कंपनी में नौकरी के लिए अप्लाई किया.लेकिन आकिब के हाथ सिर्फ निराशा ही हाथ लगी.नौकरी नहीं मिलने के कारण आकिब बेहद परेशान हो गए थे.उन्हें कुछ समझ में नहीं आ रहा था की वो क्या करें लेकिन फिर आकिब ने अपने खर्चे निकलने के लिए एयरपोर्ट पर क्लीनिंग स्टाफ को ज्वाइन किया और एयरपोर्ट पर सफाई करने लगे.उन्हे अपने खर्चे निकलने के लिए अखबार तक बेचने पड़े.

खुद की खोली कंपनी

इस जिंदगी से हारने के बाद आमिर ने खुद की ही एक डिजिटल सॉल्यूशन कंपनी खोल ली .और आकिब की यह कम्पनी लगभग 7 देशों में अपनी सर्विस देती है. वहीं आकिब को ऑस्ट्रेलियन यंग बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर का सम्मान भी मिला. वहीं जानकारी के लिए बता दें की आकिब को ऑस्ट्रेलिया के मेंबर ऑफ गिलोंज अथॉरिटी ने अपने योजना मंत्रालय में बतौर सलाहकार के रूप में नियुक्त किया है.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.