Breaking News

मिलिए बनारस के सुभान अली से, जो नमाज़ पढ़ने के साथ साथ सुनते है हनुमान चालीसा, पूजते हैं हिंदू देवी देवताओं को

देश में इन दिनों हर और से नफरत की खबर आ रही हैं.कुछ संपर्दायिक लोग देश की कौमी एकता तहजीब को लगातार बिगाड़ने का काम कर रहे हैं.और सांप्रदायिक हिंसा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं.देश के अंदर लगातार धर्म को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है.और हर दिन कोई नया मुद्दा हमारे समाज में सुर्खियां बटोरता है.पिछले दिनों हनुमान चलीसा और आजान को लेकर विवाद छिड़ गया था.

और इस मुद्दे पर घंटो टीवी चैनलों और बहस हुआ करती थी.बता दें की कुछ दिन पहले दिल्ली के जहांगीर पूरी में हिंदू मुस्लिम के बीच झड़प देखने को मिली थी, वहीं नफरतों के बीच एक खबर उत्तर प्रदेश के शहर बनारस से आ रही है.और यह खबर कुछ हद तक हिंदू मुस्लिम के बीच हो रहे तनाव को कम कर सकती है.यह उन लोगों के लिए प्रेरणा है जो सिर्फ हिंसा की बात करते हैं.

25 वर्षीय सुभान अली की कहानी

बता दें की उत्तर प्रदेश के रहने वाले सुभान अली ने देश में हिंदू मुस्लिम भाई भाई की मिसाल पेश की है.दरअसल 25 वर्षीय सुभान बनारस में सलून की दुकान चलाते हैं.सुभान हिंदू मुस्लिम दोनो के गीत को फॉलो किया करते हैं.और इससे उन्हें कोई फर्क नही पड़ता की वह मुसलमान हैं.दरअसल सुभान नमाज भी पढ़ते हैं और साथ साथ अपनी सलून में भजन भी सुना करते हैं.और उनकी दुकान में हनुमान चालीसा और भी भजन बजना एक आम सी बात है.

गणेश लक्ष्मी की पूजा करते हैं सुभान

बता दें। की सुभान मुस्लमान होने के बावजूद भी अपनी दुकान में आरती और भजन सुनते हैं.इतना ही नही सुभान ने अपनी दुकान के अंदर गणेश जी और और लक्ष्मी जी की प्रतिमा को लगाया हुआ है.और वह हर दिन एक नई उमंग के साथ उसकी पूजा करते हैं.सुभान हर दिन मां लक्ष्मी और गणेश जी की प्रतिमा को माला अर्पण भी करते हैं.साथ ही धूप माला और अगरबत्ती जलाकर भगवान को खुश करते हैं.

2008 से कर रहे हैं पूजा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुभान साल 2008 से लगातार नियमित रूप से यह कार्य कर रहे हैं.और हिंदू देवी देवताओं की पूजा करते आ रहे हीं.सुभान ने कहां की भगवान की पूजा करने से उनके दिल को सुकून पहुंचता है.और उनकी दुकान में बरकत होती है.सुभान ने आगे कहा की ईश्वर भगवान सब एक ही है.केवल लोग उनको अलग अलग तरीके से पूजते हैं.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.