Breaking News

दुनिया का सबसे लंबा पुलिसवाला जो पहनता है 19 नंबर का जूता, दे चुका है द ग्रेट खली को मात

यूं ही नहीं भारत को विविधताओं का देश कहा जाता है। इसका प्रबल उदाहरण यह पुलिसवाला है जो अपने कद की वजह से पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। इसका नाम जगदीप सिंह है। पंजाब के अमृतसर में रहने वाले जगदीप पिछले 20 साल से पंजाब पुलिस में बतौर हेड कॉन्सटेबल कार्यरत हैं। वे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों को अपने हाथों से नहीं बल्कि पैरों से पकड़ने के लिए प्रसिद्ध हैं।

बता दें, कि जगदीप के कद ने उन्हें देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फेमस करवाया है। अपने 7 फुट 6 इंच लंबे कद के साथ जगदीप दुनिया के सबसे लंबे पुलिसवाले का खिताब जीत चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने लंबाई के मामले में द ग्रेट खली को भी पछाड़ जिया है। जहां खली की लंबाई 7 फुट 1 इंच है, वहीं जगदीप 7 फुट 6 इंच के हैं और उनका वजन 190 किलो से अधिक है।

अमेरिका गॉट टैलेंट में दिखाया हुनर

जगदीप ने पूरी दुनिया को उस वक्त हैरान कर दिया था जब उन्होंने अमेरिका गॉट टैलेंट में हिस्सा लिया था। इस शो में जगदीप ने बीर खालसा ग्रुप के साथ वो कारनामा करके दिखाया था जिसे देखकर हर कोई चौंक गया था।

दरअसल, जगदीप नारियल और तरबूज से बने घेरे में लेट गए थे। वहीं, एक शख्स आंखों पर पट्टी बांधे हुए नारियल और तरबूज को फोड़ने में लगा हुआ था। यह सब देखकर हर कोई हैरान रह गया था।

पत्नी को है पति की लंबाई का गुमान

बात करें जगदीप की निजी जिंदगी तो आज से कई सालों पहले तक उन्हें उनकी लंबी हाईट की वजह से कोई लड़की पसंद ही नहीं करती थी। उन्हें लगने लगा था कि वे आजीवन कुंवारे ही रहेंगे। लेकिन वो कहते हैं न कि जोड़ियां तो ऊपरवाला बनाता है। यही कारण रहा कि जगदीप की शादी एक ऐसी लड़की से हुई जो उनकी तरह आम लड़कियों के मुकाबले थोड़ी अधिक लंबी है। उनकी पत्नी का नाम सुखबीर सिंह है। उनकी लंबाई 5 फुट 1 इंच है। सुखबीर को अपने पति की हाईट पर गर्व है। वे कहती हैं कि उन्हें तब और खुशी महसूस होती है जब लोग उनके पति के साथ सेल्फी लेने के लिए आतुर होते हैं।

वरदान बना अभिषाप

मालूम हो, जगदीप की लंबी हाईट जितनी उनके लिए वरदान है उतनी ही अभिषाप है। दरअसल, जगदीप को कभी भी उनके नाप के कपड़े मार्केट में नहीं मिलते हैं। कई बार टेलर भी उनकी नाप लेने से इनकार कर देता है। इसके अलावा उनके पैर में 19 नंबर का जूता फिट आता है। हालांकि, भारत की किसी भी बाज़ार में इतने लंबे जूते नहीं मिलते हैं। इसलिए जगदीप अपने दोस्तों की मदद से विदेश से कपड़े और जूते मंगवाते हैं।

इसके अलावा उन्हें आम दरवाजों में घुसते हुए दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। भारतीय घरों में कोई दरवाजा इतना बड़ा नहीं होता जिसमें जगदीप जैसी हाईट का बंदा बिना झुके एंट्री कर सके। इसलिए वे झुककर ही एंट्री करते हैं। वहीं, पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे कि बस, रिक्शा आदि में भी उन्हें बैठने का मौका नहीं मिलता है। वे हमेशा अपनी कार से सफर करते हैं।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.