Breaking News

जानिए दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलेन मस्क की कहानी, इस वजह से खरीदा ट्विटर को.

एलन मस्क को आज पूरी दुनिया जानती है.और जाने भी क्यों न मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी जो हैं.बीते दिन एलेन मस्क ने ट्विटर जैसी कंपनी को खरीद लिया है.बता दें की एलेन मस्क इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कम्पनी टेस्ला के सीईओ हैं.एलेन मस्क ने पूरी दुनिया में अपनी कामयाबी के झंडे गाड़े हैं.और ये सब उन्होंने अपने मेहनत के दम पर किया . एलन आज किसी परिचय के मोहताज नही हैं.और उन्हें अपने दिमाग से बड़े बड़े बिजनेसमैन को पीछे छोड़ दिया है.

जेफ बेजोस को पीछे छोड़ा

बता दें की अमेजन कंपनी के मालिक जेफ बेज़ोस इससे पहले दुनिया के सबसे आमिर आदमी हुआ करते थे.लेकिन पिछले साल टेस्ला के 7.94 फीसदी उछाल ने एलन मस्क को दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बना दिया .bloomberg billionaries index के मुताबिक मस्क की नेटवर्थ 26,460 करोड़ अमेरिकी डॉलर है.अब एलेन मस्क बीते दिनों ट्विटर को खरीदने के बाद एक बार फिर सुर्ख़ियों में बने हुए हैं.

दुनिया को सबसे बड़ी डील

बता दें की एलेन मस्क ने ट्विटर को खरीद लिया है.और इसे दुनिया की सबसे महंगी डील बताई जा रही है.मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एलान मस्क ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर यानी करीब 3,368 अरब रुपए में खरीद लिया है.और इस डील को तकनीक की दुनिया में सबसे बड़ी डील बताई जा रही है.ट्विटर के हर शेयर के लिए एलेन मस्क करीब54.20 डॉलर का भुगतान करेंगे.और इस भुगतान के बाद एलेन मस्क ट्विटर के सभी शेयर होल्डर को करीब 4 168 रुपए का भुगतान करेंगे.

12 साल की उम्र में बना दिया गेम

एलेन मस्क का दिमाग बचपन से ही काफी तेज था.और उन्होंने महज 12 साल की उम्र में ही ब्लास्टर नाम का गेम बनाया था.इसके बाद इस गेम को एलेन मस्क ने pc and office technology company को 500 डॉलर में बेच दिया.एलेन ने ब्लास्टर गेम कोcommodore vic 20 नाम के computer से बनाया था.बताया जाता है की एलेन मस्क दिन में करीब 12 घंटे पढ़ाई किया करते थे. वहीं कॉलेज के दिनों में वह दिनभर में 1 डॉलर से भी कम पैसे खर्च किया करते थे.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *