Breaking News

कभी पिता फिल्मों में साइड रोल किया करते थे, और आज बेटा है इतना बड़ा सुपरस्टार की सलमान तक करते हैं कॉपी

साउथ इंडस्ट्रीज में ऐसे कई बड़े चेहरे हैं जिन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.और उन्हीं सुपरस्टार में हम बात कर रहे हैं एक्टर विक्रम की.विक्रम ने साउथ इंडस्ट्री में एक से बढ़ कर एक हिट फिल्मों में काम किया है.और यही वजह है के लोग आज भी लोगों के बीच बड़े एक्टर के तौर पर जाने जाते हैं.विक्रम को लोग काफी प्यार करते हैं.और उनके काम को सहारते है.विक्रम ने ये सब अपनी मेहनत के दम पर किया है.और वह आज किसी परिचय के मोहताज नही है.हिंदी सिनेमा में लोग उन्हें ,अपरिचित ,के नाम से जानते हैं.

इस फिल्म ने ऐसा धमाल मचाया था की हिंदी लोग उन्हें इसी फिल्म से जानने लगे.आज साउथ सुपरस्टार विक्रम का जन्मदिन है.और इस खास दिन पर आज हम उनकी जिंदगी के पहलुओं को जानने की कोशिश करेंगे.क्या आपको पता है की विक्रम के पिता एक सब कलेक्टर थे .और एक सब कलेक्टर का बेटा आज इतना बड़ा सुपरस्टार बन गया.वहीं आपको बता दें की बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान ने विक्रम की एक फिल्म कॉपी करके बॉलीवुड में नाम कमाया था.

पिता ने किया इंस्पायर

दरअसल विक्रम का जन्म 17 अप्रैल 1966 को चेन्नई में हुआ था.बता दें की उनका असली नाम कोनेडी जॉन विक्टम हैं.लेकिन सब उन्हें विक्रम नाम से ही जानते हैं.विक्रम ने अपनी पढ़ाई लिखाई लोयला कॉलेज से ही पूरी की. वहीं इनकी माता एक सब कलेक्टर थी और इनकी माता का तालुक हिंदू धर्म से था. वहीं विक्रम के पिता का नाम विनोद राज था.जो ईसाई धर्म के मानने वाले थे.बता दें की विक्रम के पिता यानी विनोद को फिल्म में हीरो बनाने का बहुत शौक था.और उन्होंने एक समय विक्रम के पिता फिल्मों में काम करने के लिए अपने घर से ही भाग गया.हालाकि विक्रम के पिता विनोद को फिल्म में बतौर एक्टर काम करने का मौका नही मिला.और इन्हे सिर्फ फिल्मों में साइड रोल ही मिल पाया.अपने पिता विनोद को देख .विक्रम को फिल्म में काम करने का शौक हुआ.और विक्रम फिल्मों में काम करने के लिए इंस्पायर हुए.

1990 में आई पहली फिल्म

विक्रम ने साल 1983 में ग्रेजुएट की पढ़ाई कर पूरी की थी.और इस दौरान वह अपने कॉलेज के दिनों में एक्टिंग किया करते थे.और साल 1990 में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में ,एक कढल कनमानी, फिल्म से डेब्यू किया.विक्रम ने इस फिल्म के बाद भी कई फिल्मों। में काम किया लेकिन इनकी फिल्म को कोई बड़ी सफलता हाथ नही लगी .और फिल्म ने औसतन कमाई की.इसके बाद साल 1999 इनकी जिंदगी का सबसे शनदार साल रहा .क्योंकि 1999 में आई विक्रम की फिल्म सेतु ने उन्हें रातों रात सुपरस्टार बना दिया.और इस फिल्म को सलमान खान ने कॉपी कर ,तेरे नाम, फिल्म बनाया था.और सलमान खान ने इस फिल्म से इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई थी.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.