Breaking News

रांची में आईएएस पूजा सिंघल के घर मिले 25 करोड़ रुपए, और भी कई मामलों की आरोपी हैं पूजा सिंघल

हमारे देश में आजकल कोई भी भ्रष्ट हो सकता है जैसा कि हम फिल्मों में देखते हैं की भ्रष्ट का किरदार केवल नेताओं को ही दिखाया जाता है लेकिन ऐसा नहीं है हम आपको बता दें कि हमारा देश का सिस्टम काफी करप्ट है . आप सरकारी विभाग में अपना कोई भी काम करवाने जाएं तो वहां पर आपको अधिकारियों को रिश्वत खिलानी पड़ती है. छोटे से लेकर बड़े कर्मचारी तक इस करप्ट सिस्टम का हिस्सा है . ऐसा ही एक मामला झारखंड की राजधानी रांची से आ रहा है जहां पर एक आईएएस अधिकारी के आवास पर 25 करोड़ रूपए मिले हैं.

ईडी ने मारे छापे

बता दें कि 6 मई को 7:00 बजे सीनियर आईएएस अधिकारी के घर पर छापा पड़ा जहां पर ईडी की टीम ने इनके घर से करीब 25 करोड़कैश बरामद किए हैं. बता दें कि इस आईएएस ऑफिसर का नाम पूजा सिंघल है और पूजा सिंगर से जुड़े 20 स्थानों पर ईडी का छापा पड़ा. और 25 करोड़ रुपए गिनवाने के लिए ईडी की टीम को नोट गिनने की मशीन मंगवानी पड़ी. बता दें कि ईडी की टीम दूसरी ओर पूजा सिंघल के पति के हॉस्पिटल पर भी छापेमारी का काम कर रही है .आपको बता दें कि पूजा सिंघल वर्तमान में खान और भूविज्ञान डिपार्टमेंट की सचिव हैं और झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड की चेयरमैन भी हैं. इससे पहले पूजा सिंघल बीजेपी सरकार में कृषि सचिव के पद पर तैनात थी और उन्हें मनरेगा घोटाले के वक्त खूंटी जिला का डीसी बना दिया गया था.

पति के घर पर भी पड़ी रेड

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पूजा सिंघल ने अपने पहले पति से तलाक ले लिया था और उन्होंने दूसरी शादी रचाई थी. देखी राहुल पुरवार से तलाक लेने के बाद पूजा ने अभिषेक के साथ शादी रचाई थी. वही ईडी की टीम ने अभिषेक के घर पर भी छापे मारे और पूजा सिंघल से जुड़े हुए कई डाक्यूमेंट्स को जांच के लिए भेज दिया.

पूजा पर 83 एकड़ जंगल भूमि पर भी आरोप

बता दें कि आईएस पूजा सिंघल पर और भी कई गंभीर आरोप हैं. बढ़िया आरोप है कि उन्होंने मनरेगा के तहत एनजीओ पर 6 करोड का एडवांस पेमेंट किया था. और इसके अलावा पलामू जिले में 83 एकड़ जंगल भूमि कंपनी के खनन के लिए पूजा सिंघल पर गंभीर आरोप है.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.