Breaking News

दुनिया का इकलौता स्विमिंग पूल जहां फिल्म सिटी से लेकर सबकुछ है मौजूद

वैसे आज कल लोग अपनी बिल्डिंग में या अपने बंगलो में स्विमिंग पूल का निर्माण करते रहते है.और लोगों की ख्वाहिश भी होती है वह अपनी जिंदगी का खाली समय यहीं पर गुजारे.वैसे स्विमिंग पूल की बात करे तो यह बंगलो की शान माना जाता है.और लोग इसे खास तौर पर बनवाते हैं.ताकि वह अपने घर में भी समुंद्र जैसा आनंद ले सके.आम तौर पर स्विमिंग पूल तैर ने के लिए जाना जाता है लेकिन हम जो स्विमिंग पूल की बात कर रहे है.वो एक आम स्विमिंग पूल से बिलकुल अलग है.

दुबई में स्थित है

बता दें की जिस स्विमिंग पूल की हम बात कर रहे हैं.वह और कहीं नहीं बल्कि दुबई में स्तिथ है.इस स्विमिंग पूल में कई तरीके के मजे ले सकते हैं.और इसलिए यह सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.यह स्विंगमिंग पूल कई मायनों में खास है.अंडर वाटर एडवेंचर इस पूल का मजा ले सकते हैं.इस पूल में आप कई सारी अनोखी चीज़ें का मजा ले सकते है.वैसे इस स्विमिंग पूल की गहराई 60 मीटर है.और यह दुनिया का सबसे गहरा स्विमिंग पूल माना जाता है.वैसे पोलैंड के स्विमिंग पूल को गहरा स्विमिंग पूल माना जात है.लेकिन दुबई का यह स्विमिंग पूल उससे भी आगे है.

बता दें की इस पूल में तकरीबन 14 लाख पानी है .जो इस पूल को और भी खास बनाता है.और बताया जाता है की दुबई का ये स्विमिंग पूल करीब 6 ओलंपिक स्विमिंग पूल के बराबर है.जो अपने आप में बेहद खास है.बता दें की इस पूल का नाम 27। जून 2021 को गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया.और इस पूल में पानी को 30 डिग्री सेल्सियस पर रखा जाता है.

कई एडवेंचर अनुभव को लिया जा सकता है.

बता दें दुबई के इस पूल में काफी चीजों एक्सप्लोर किया जा सकता है.और इस पूल में स्विमिंग पूल के विशेषज्ञ द्वारा स्कूबा डाइविंग,फ्री डाइव जैसे एडवेंचर अनुभव को हासिल किया जा सकता है. वही इस स्विमिंग पूल में फिल्म स्टूडियो भी बनाए गए है.जिसका आप आनंद ले सकते है.इस पूल में आप अंडर वाटर पूल भी खेल सकते है.

दुबई एयरपोर्ट से 20 मिनट की दूरी पर

बता दें की मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से अल शीबा स्तिथ यह पूल तक पहुंचने में केवल 20 मिनट का समय लगता है.और वहीं इस पूल में सर्टिफाइड और सीखने वाले गोताखोर दोनो ही इस पूल का आनंद ले सकते हैं.इस पूल के लिए सिटी गाइड लेना ज़रूरी है.और तारकों पर नजर रखने के लिए यहां अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरा लगाए गए है.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.