Breaking News

वह दिग्गज अभिनेत्री जिन्होंने अपने पति के लिए छोड़ दिया फिल्मों में काम करना, बाद में पति को ही छोड़ दिया

बॉलीवुड कि दिग्गज अभिनेत्री बबिता आज अपना 74वा जन्मदिन मना रही है.और बता दें की इस खूबसूरत अभिनेत्री का जन्म साल 1948 में पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था.बता दें की राज कपूर के बड़े बेटे रणधीर कपूर से बबिता की शादी हुई थी.लेकिन रणधीर संग शादी रचाने के बाद उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया को अलविदा कह दिया.और उनके फिल्मी करियर पर विराम लग गया.

बबिता करिश्मा और करीना की मां है

बता दें की बबिता कपूर दो दिग्गज अभिनेत्री करिश्मा कपूर और करीना कपूर की मां है.बबिता का फिल्मी करियर काफी शानदार रहा है.और इन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों। में काम किया है.लेकिन रणधीर कपूर से शादी करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड की दुनिया को छोड़ दिया था.और आज बबिता की 74 वा जन्मदिन है.और आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बाते बताने वाले हैं.

1967 में रिलीज हुई पहली फिल्म

बबिता कपूर की पहली फिल्म राज,साल 1967 में प्रदर्शित हुई.तब वह बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारों में गिनी जाती थी.बबिता ने बहुत कम समय में ही अपना कैरियर शानदार बना लिया था.और लोगों ने उनके काम को सराहा भी.बता दें की बबिता की पहली फिल्म में उनके साथ दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना के साथ साथ आए एस जौहर,रतमाला सप्रू जैसे बड़े चेहरों ने काम किया.इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में धमाकेदार फिल्मों में काम किया इनमे दस लाख’, ‘हसीना मान जाएगी’, ‘जीत’, ‘डोली’ और ‘एक हसीना दो दीवाने’ जैसी फिल्म शामिल हैं.

एक फिल्म के सेट पर हुई मुलाकात

बता दें की बबिता कपूर ने बहुत कम समय में अच्छा खासा नाम बना चुकी थी.उसके बाद बबिता की मुलाकात पहली बार रणधीर कपूर से हुई.और दोनो फिल्म संगम के सेट पर एक दूसरे से मिले थे.और दोनो एक दूसरे को दिल दे बैठे.और दो साल एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनो ने शादी रचाई.लेकिन शादी से पहले रणधीर ने एक शर्त रखी के उन्हें फिल्म में काम करना छोड़ना पड़ेगा.क्योंकि उस समय कपूर खानदान की बहुएं काम नही करती थी.

उन्हें काम करने की इजाज़त बिलकुल भी नही थी.लेकिन बबिता ने भी रणधीर की शर्त को मानते हुए उनसे शादी रचा ली.और दोनो की शादी को आज 51 साल हो गए हैं.हालाकि कुछ दिनों के बाद दोनो की शादी असफल रही .बताया जाता है की रणधीर की फिल्म न चलने के कारण उन्होंने शराब की लत लगा ली.और शराब का सेवन करने लगे थे.और ये बात बबिता को पसंद नहीं आ रही थी.और बबिता ने रणधीर से दूरी बना ली. वहीं दोनो का तलाक नही हुआ था.लेकिन दोनो अलग हो गए थे.लेकिन कुछ सालो बाद दोनो के रिश्ते में सुधार हो गया और दोनो एक दूसरे के साथ फिर से रहने लगे.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *