Breaking News

डॉक्टर बनाने के लिए भेजा था यूक्रेन अब युद्ध में फंसा टीवी मेकेनिक का बेटा, पिता कर रहा एयरपोर्ट पर इंतज़ार

पिछले कई दिनों से यूक्रेन और रुस के बीच जंग जारी है। रुसी सेना यूक्रेन के दो शहरों पर धावा बोल चुकी है। इनमें खारकीव और कीव शामिल हैं। यही वो शहर हैं जिनमें भारत के ज्यादातर नागरिक अपनी शिक्षा के लिए जाते हैं। यही कारण है कि युद्धग्रस्त यूक्रेन से तमाम भारतीयों को वापिस लाने के लिए केंद्र सरकार भरसक प्रयास कर रही है।

विदेश मंत्रालय की तरफ से ऑपरेशन गंगा चलाया जा रहा है जिसके तहत विदेश में फंसे नागरिकों को भारत वापिस लाने की कवायद जारी है। इन्हीं छात्रों में से एक हैं निखिल गुप्ता। दिल्ली के बुराड़ी निवासी निखिल यूक्रेन में डॉक्टरी की पढ़ाई करने के लिए गए थे। लेकिन जब तक वे वहां से निकल पाते युद्ध छिड़ गया और वे फंस गए। हालांकि, जैसे-जैसे जान बचाकर वे रोमानिया के बॉर्डर पहुंचे और फिर वहां से भारतीय वायुसेना का जहाज उन्हें भारत लेकर आया। उनके साथ कई अन्य छात्र भी अपने देश वापिस आए।

पिता-पुत्र का मिलन देख भावुक हुए लोग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रात 11 बजे जब निखिल दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उनकी आखें दंग रह गईं। उन्होंने देखा कि उनके पिता मिठाई और माला लिए एयरपोर्ट पर उनका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। बेटे को सुरक्षित देखकर पिता की आखें भर आईं, उन्होंने दौड़कर सबसे पहले अपने बेटे को गले लगाया इसके बाद उसे माला पहनाकर उसका मुंह मीठा किया।
पिता और बेटे का यह मिलन देखकर सभी की आखें नम हो गईं।

जानकारी के अनुसार, निखिल के पिता राजकुमार गुप्ता पेशे से टीवी मैकेनिक हैं। उनके तीन बेटे हैं। उनके दो बेटे डॉक्टर हैं, वे यूक्रेन से पढ़ाई करके भारत में डॉक्टरी कर रहे हैं।

मोदी सरकार पर भरोसा

राजकुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि उनका सपना था कि अपने तीनों बेटों को डॉक्टर बनाएं लेकिन यूक्रेन और रुस के युद्ध की वजह से उनका यह सपना फिलहाल अधूरा मालूम पड़ता है। उन्होंने बताया कि उन्हें केंद्र की मोदी सरकार से उम्मीद है कि वेह उनके बेटे की डिग्री भारत में कंप्लीट करवाएगी। राजकुमार ने कहा कि मुझे मोदी सरकार पर विश्वास है. वह इस गरीब का पैसा और मेहनत को बर्बाद नहीं होने देंगे। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह मेरे बेटे की पढ़ाई पूरी करवाएंगे और मेरे सपने को साकार करेंगे।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.