Breaking News

पैरों से चित्रकारी कर इस मासूम ने पीएम मोदी और बिग बी को बनाया अपना दीवाना

कहते हैं भगवान यदि एक रास्ता बंद करता है तो दूसरा रास्ता खोल देता है। ऐसा ही कुछ इन दिनों मध्य प्रदेश के आयुष कुंडल के साथ हुआ है। दरअसल, आयुष जन्म से ही विकलांग हैं। उनके दोनों हाथ काम नहीं करते हैं। इसके बावजूद उनके हौंसले में कमी नहीं आई। वे अपनी मेहनत और लगन के दमपर उस स्थान पर पहुंच चुके हैं जहां अच्छे-अच्छे बलशाली लोगों भी नहीं पहुंच पाते हैं।

मां ने बढ़ाया हौंसला

बता दें, आयुष बचपन से ही विकलांग हैं। इस बात को वह बखूबी जानते थे कि वे अपने हाथों से कुछ कर नहीं सकते थे। इस वजह से वे बचपन में उदास रहने लगे थे। लेकिन एक दिन उनकी मां ने उन्हें समझाया कि भगवान ने हाथ नहीं तो पैर तो दिए हैं। अगर वे उनकी मदद से कुछ ऐसा करें जिसे कर पाना असंभव है तो दुनिया उनका नाम लेगी और उन्हें पहचानेगी।

मां की दी हुई हिम्मत ने आयुष के हौंसले को इतना बुलंद किया कि उन्होंने हाथों की बजाए पैरों से पेंटिंग करने की शुरुआत कर दी। धीरे-धीरे उनकी पेंटिंग में इतना निखार आया कि आज वे देश के जाने-माने पेंटर्स में शुमार हो चुके हैं। मालूम हो, आयुष ने अपनी सुंदर चित्रकारी से प्रधानमंत्री मोदी से लेकर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन तक सभी को अपना मुरीद बना लिया है। हाल ही में पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के खरगौन निवासी आयुष मंडल से मुलाकात की और उन्हें उनकी अद्भुत प्रतिभा के लिए बधाई दी। पीएम ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उनसे काफी लंबी बातचीत की।

पीएम मोदी से की मुलाकात

पीएम मोदी ने आयुष के साथ हुई इस मुलाकात की जानकारी ट्विटर पर साझा की थी। इस दौरान पीएम ने उस तस्वीर को भी साझा किया था जिसे आयुष ने उन्हें भेंट किया था। बता दें, चित्रकार ने पीएम मोदी को स्वामी विवेकानंद की तस्वीर खुद बनाकर गिफ्ट की थी। इस दौरान पीएम ने जब उनसे पूछा कि आगे क्या करना है? तो आयुष ने बनाया कि अपना घर बनवाना। इसपर पीएम मोदी ने हंसते हुए कहा कि, तुम नक्शा बनवाकर दो मैं घर बनवाता हूं।

गौरतलब है, इससे पहले आयुष ने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन से भी मुलाकात की थी। इस दौरान चित्रकार ने उन्हें सुंदर सी पेंटिंग गिफ्ट की थी।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.