Breaking News

2 लाख रुपये में शुरु करें पापड़ का बिजनेस, हर महीने कमाएंगे 1 लाख रुपये

पिछले कुछ सालों में देश में बेरोजगारी दर बढ़ी है। युवा डिग्री लेकर सड़कों पर पकौड़े तल रहे हैं। यही कारण है कि महंगाई की दरों में भी धीरे-धीरे बढ़ोत्तरी हो रही है। हालांकि, अगर आप इस बेरोजगारी के दल-दल से खुद को बचाना चाहते हैं तो दूसरे की नौकरी करने की बजाए अपने व्यापार की शुरुआत कीजिये, निश्चित ही लाभ होगा।

आज हम आपको एक ऐसे व्यापार के विषय में बताने जा रहे हैं जिसके लिए आपको ज्यादा लागत लगाने की जरुर नहीं है। लेकिन फिर भी इस बिजनेस से आप लाखों रुपये की कमाई महीने में कर सकते हैं। यह बिजनेस है पापड़ का। जी हां, वही पापड़ जिसे भारत के हर घर में बड़े ही चाव के साथ खाया जाता है। अगर आप चाहें तो आप भी पापड़ का बिजनेस कर सकते हैं। इसके लिए बस आपको 4-6 लाख रुपयों की जरुरत होगी।

मोदी सरकार देगी लोन

मज़े की बात ये है कि अगर आपके पास व्यापार शुरु करने का पैसा नहीं है तो आप सरकार की मुद्रा योजना का लाभ उठाकर पैसे का इंतजाम कर सकते हैं। इस योजना के तहत केंद्र की मोदी सरकार घरेलू व्यापारों को बढ़ावा देने के लिए 4 लाख रुपये तक का लोन देती है।

ऐसे में 4-6 लाख तक रुपये इंवेस्ट करके आप खुद के व्यापार के मालिक बन सकते हैं। इसके लिए आपको 250 वर्गमीटर की खाली जगह चाहिए होगी। इसपर पापड़ बनान की मशीनें, पैकेजिंग मशीनें और अन्य उपकरण इंस्टाल किए जाएंगे।

कमा सकते हैं 1-2 लाख का मुनाफा

जानकारी के अनुसार, इस 4-6 लाख की इंवेस्टमेंट में स्टाफ की 3 महीने की सैलरी से लेकर बिजली बिल तक सब कुछ शामिल किया गया है। इसलिए व्यापार शुरु करने के 3 महीने बाद तक आपको किसी भी चीज़ की चिंता करने की जरुरत नहीं है।

अगर आपका यह बिजनेस चल पड़ता है और मार्केट में आपके प्रोडक्ट की डिमांड बढ़ जाती है तो आप महीने में 1-2 लाख तक की कमाई कर सकते हैं।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.