Breaking News

रॉयल रंबल 2022 में अपना लोहा मनवाने वाले बॉली लेश्ले आखिर कौन हैं?

बचपन से हम डब्लूडब्लूई चैंपियनशिप देखते आ रहे हैं। भारत का युवा वर्ग इस विदेशी कुश्ती का बहुत बड़ा फैन है। इन्हीं प्रो रेसलिंग इंवेट्स में से एक इंवेट ऐसा भी है जो सभी का मनोरंजन करने के लिए प्रसिद्ध है, उसका नाम है डब्लूडब्लूई रॉयल रंबल।

यह कॉम्पटीशन इस साल भी हुआ और इसने फैंस का खूब मनोरंजन किया। इस चैंपियनशिप में सबसे बड़ा खतरनाक मुकाबला दो दिग्गजों के बीच खेला गया जिनका नाम ब्रॉक लैसनर और बॉबी लैश्ले है। इस कड़े मुकाबले में दोनों ने एक-दूसरे को कांटे की टक्कर दी। इस दौरान बॉबी लैश्ले ने ब्रॉक लैसनर को हरा दिया।

बता दें, दुनिया के सामने अपनी ताकत का लोहा मनवा चुके बॉबी लैश्ले का पूरा नाम फ्रैंकलिन रोबर्टो लैश्ले है। वे एक अमेरिकन प्रोफेशनल रेसलर और मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट हैं। लैश्ले ने अब तक के अपने करियर में कुल 11 चैंपियनशिप जीती हैं जिसमें 6 विश्व खिताब शामिल हैं।

डब्लूडब्लूई और टीएनए का जाना-माना चेहरा बन चुके बॉबी लैश्ले का जन्म अमेरिका आर्मी में शामिल एक जवान के घर हुआ था। वे बचपन से ही कुश्ती के शौकीन थे। उन्होंने पहली बार कुश्ती की प्रतियोगिता में तब भाग लिया था जब वे सातवीं कक्षा में पढ़ते थे। इस दौरान उन्हें कई चोटें भी आई थीं लेकिन उन्हें इस खेल में मज़ा आने लगा था। इसलिए उन्होंने यह खेल जारी रखा।

कुछ सालों बाद उन्होंने कॉलेज का रुख किया, यहां पर भी रेसलिंग कॉम्पटीशन में वे भाग लेते और जीत हांसिल करते। इस तरह से उनका नाम रेसलिंग से कॉलेज के ज़माने से ही जुड़ गया था।
हालांकि, परिवार के दवाब की वजह से उन्होंने पिता की तरह आर्मी ज्वाइन की और देश को अपनी सेवाएं दीं। इस दौरान सेना द्वारा ऑर्गनाइज़ कराए जाने वाले कुश्ती इवेंट्स में भी उन्होंने हिस्सा लिया जिसमें उन्होंने जीत हांसिल की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्मी से रिटायर होने के ब्रॉक लैश्ले ने कई चैंपियनशिप में भाग लिया और जीत दर्ज की। साल 2004 में कोलोराडो में ट्रेनिंग के दौरान उनका एक्सीडेंट हो गया जिसकी वजह से वे ओलंपिक की रेस से बाहर हो गए। लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इसी हालत में डब्लूडब्लूई के डेवलपमेंट कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किया और प्रैक्टिस स्टार्ट की। इसके बाद उन्होंने ओहियो वैली रेसलिंग में हिस्सा लिया।

जानकारी के मुताबिक, 2005 में उन्होंने स्मैकडाउन में एक बार फिर शुरुआत की और सर्वाइवर सीरीज़ में भाग लिया। इस दौरान उन्हें कई दिग्गज रेसलर्स को हराकर नाम कमाया। हालांकि, वर्ल्ड चैंपियन केन ने उन्हें इस सीरीज़ में हरा दिया। सर्वाइवर सीरीज़ के अलावा बॉबी ने रॉयल रंबल और नो वे आउट जैसे पीपीडब्लू इवेंट्स में भी भाग लिया और कई मैचों में जीत हांसिल की।

गौरतलब है, बॉबी लैश्ले ने एक्टिंग की दुनिया में भी हाथ आज़माया। उन्होंने इससे पहले ‘द वे ऑफ वॉर’ और ‘ब्लड आउट’ जैसी फिल्मों में कैमियो किया। इसके अलावा ‘डील या नो डील’ और ‘रश ऑवर’ जैसे टीवी शो में भी उन्हें देखा जा चुका है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.