Breaking News

70 के दशक की यह हीरोइन अब जी रही गुमनामी की जिंदगी, खेती करके करती है गुज़ारा

70 के दशक में अपनी शानदार अदाकारी से लोगों के दिलों पर राज करने वाली राखी गुलज़ार को भला कौन नहीं जानता। उन्होंने अपनी दिलचस्प एक्टिंग से हर किसी के दिल में अपने लिए जगह बनाई। उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर धर्मेंद्र तक सभी सुपरस्टार्स के साथ काम किया। उनकी फिल्मों को लोगों ने खूब पसंद भी किया। यही कारण रहा कि उन्हें उनकी जबरदस्त एक्टिंग के लिए कई अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया। इनमें पद्मश्री भी शामिल है।

एक ज़माने की सुपरहिट एक्ट्रेस रह चुकी राखी अब बॉलीवुड से पूरी तरह किनारा कर चुकी हैं। उन्हें पिछले कई सालों से कैमरे के सामने नहीं देखा गया है। बता दें, 15 अगस्त 1947 को पश्चिम बंगाल के राणाघाट में जन्म लेने वाली राखी ने 20 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। उनकी पहली फिल्म थी ‘जीवन मृत्यु’ जिसे राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनाया गया था। इस फिल्म से राखी ने लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी।

फिल्मी पर्दे पर राखी को औरत के सभी रुपों में देखा जा चुका है। उनकी एक्टिंग को लोगों ने पसंद किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 15 मई 1973 को राखी ने मशहूर शायर गुलजार से शादी कर ली थी। कुछ सालों बाद दोनों की एक बेटी हुई जिसका नाम मेघना है। हालांकि दोनों अब एक-दूसरे अलग हो चुके हैं। कहा जाता है कि गुलजार को राखी का फिल्मों में काम करना नहीं पसंद था यही कारण था कि शादी के 1 साल बाद ही दोनों में लड़ाई की खबरें आना शुरु हो गई थीं।

गुलजार से अलग होने के बाद भी राखी ने कई फिल्में की। इनमें ‘कभी कभी’, ‘कसमे वादे’, ‘त्रिशूल’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘जुर्माना’, ‘दूसरा’, ‘आदमी’ और ‘काला पत्थर’ जैसी फिल्में शामिल थीं। माता-पिता के इस रिश्ते को लेकर बेटी मेघना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “अच्छा ही हुआ दोनों अलग हो गए क्योंकि मतभेद होने के बावजूद साथ रहने से अच्छा है सुकून के साथ अलग-अलग रहना। दोनों ने अपने एकाकीपन को काम से भर लिया है।”

गौरतलब है, राखी ने अब फिल्मी पर्दे से पूरी तरह से दूरी बना ली है। उन्होंने पिछले कई सालों से कैमरे के आगे नहीं देखा गया है। जानकारी के मुताबिक, वे अपने पनवेल स्थित फॉर्महाउस पर खेती-बाड़ी करती हैं।

About Editorial Team

Check Also

यह है दुनिया की टॉप 10 फिल्में, IMDB में रेटिंग में हैं टॉ पर

आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी वेबसाइट के बारे में जिसकी जानकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.