Breaking News

पुतिन को लेकर बाबा वेंगा ने की थी भविष्यवाणी, रुस करेगा दुनिया पर राज

पिछले कुछ दिनों से यूक्रेन और रुस के बीच चल रहा विवाद अब सैन्य संघर्ष में तब्दील हो गया है। खबरों के मुताबिक, पिछले दिन रुस और यूक्रेन के बीच युद्ध में रुसी फौज ने यूक्रेन के 137 नागरिकों की हत्या कर दी। वहीं, यूक्रेन ने दावा किया कि उसके सैनिकों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए रुस के 800 सैनिकों को मार गिराया।

इसके अलावा पिछले दिनों संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में रुस के खिलाफ अमेरिका समेत कई देशों ने विरोध प्रस्ताव पेश किया था। इस प्रस्ताव के जरिये अमेरिका एवं अन्य देश रुस पर दवाब बनाकर उसकी सेना को यूक्रेन से पीछे हटवाना चाहते थे लेकिन रुस ने अपनी वीटो पॉवर का इस्तेमाल करके इस प्रस्ताव को सभा में खारिज कर दिया। इस वजह से यह प्रस्ताव पारित न हो सका।

इस सबके बीच रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। लोगों के मन में यह प्रश्न चल रहा है कि क्या पुतिन यूक्रेन के जरिए दुनिया को रुस की ताकत से वाकिफ करवा रहे हैं? बहरहाल, यूक्रेन और रुस के विवाद के बीच बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी काफी चर्चा में है। बाबा वेंगा ने मरने से पहले रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की थी जो कि अब चर्चाओं में आ गई है।

दुनिया पर होगा पुतिन का राज

बता दें, बाबा वेंगा ने कहा था कि एक दिन ऐसा आएगा जब पुतिन दुनिया पर राज करेंगे। बाबा ने कहा कि, “सब कुछ पिघल जाएगा, जैसे बर्फ़ हो। सिर्फ़ एक चीज़ को कोई हाथ भी नहीं लगा पाएगा- व्लादिमीर की शान, रूस की शान। कोई रूस को नहीं रोक पाएगा। रूस सबको अपने रास्ते से हटा देगा और दुनिया पर राज करेगा।“

मालूम हो, बाबा वेंगा का पूरा नाम वेंगेलिया पांडेवा गुश्तेपरोवा था। उनका जन्म 1911 में बुल्गारिया में हुआ था। कहा जाता है कि 12 साल की उम्र में एक तूफान की वजह से उनकी देखने की शक्ति चली गई थी।

5079 में खत्म होगी दुनिया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबा ने अब तक जो भी भविष्यवाणी की हैं उनमें ज्यादातर सच साबित हुई हैं। इनमें 9/11 आतंकवादी हमला, ब्रेक्ज़िट, टिड्डियों के आक्रमण, भूकंप, सूनामी आदि शामिल हैं। बाबा ने भविष्यवाणी की थी कि इस दुनिया का अंत 5079 में हो जाएगा। 85 की उम्र में बाबा वेंगा ने साल 1996 में दुनिया को अलविदा कह दिया था।

About Editorial Team

Check Also

1800 करोंड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ यदाद्रि मंदिर, दरवाजों पर लगा है 125 किलो से अधिक सोना

साउथ इंडिया के मंदिरों की बात ही निराली होती है। यहां के लोगों में ईश्वर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.