Breaking News

3 भाषाओं में नेशनल अवॉर्ड जीतने वाला ये एक्टर कभी स्ट्रीट प्ले में 300 रुपये कमाकर करता था गुजारा

तमिल फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड तक का सफर तय करने वाले बेहतरीन एक्टर प्रकाश राज आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से हर किसी का दिल जीता है। यही कारण है कि प्रकाश को तीन भाषाओं की फिल्मों के लिए नेशनल अवॉर्ड देकर सम्मानित किया जा चुका है। इनमें तेलुगु भाषा की फिल्म अंतपुरम और दो तमिल भाषा की फिल्में धया और कांचीवरम शामिल हैं|

प्रकाश ने मनाया बर्थडे

हाल ही में एक्टर ने अपना 57वां बर्थडे मनाया था। इस दौरान उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर में एक ग्रैंड पार्टी ऑर्गनाइज़ की थी। इस पार्टी में बॉलीवुड से लेकर तमिल फिल्म इंडस्ट्री तक तमाम सुपरस्टार्स और नामचीन हस्तियों ने शिरकत की थी। सोशल मीडिया पर प्रकाश राज की बर्थ डे पार्टी की तस्वीरों ने खूब सुर्खियां बटोरीं थीं। वहीं, फैंस ने भी एक्टर के जन्मदिन पर उन्हें जमकर बधाइयां दी थीं। सोशल मीडिया पर शुभकामना संदेशों का तांता लगा हुआ था।

बता दें, प्रकाश राज का असली नाम प्रकाश रया है। यह बात बहुत कम ही लोग जानते हैं कि फिल्मों में ने के बाद एक्टर ने अपना नाम बदल लिया था और प्रकाश राज कर लिया था। हालांकि, उनका यह सफर इतना आसान नहीं रहा। कहा जाता है कि फिल्मों से पहले प्रकाश एक थिएटर आर्टिस्ट के तौर पर काम करते थे। वे दिन-रात मेहनत करके महीने में 300 रुपये कमा पाते थे। लेकिन आज वे फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने स्टार बन चुके हैं।

बॉलीवुड में नज़र आ चुके हैं एक्टर

उन्होंने दबंग, सिंघम जैसी बिग बजट फिल्मों में विलेन का किरदार निभाकर अपनी अलग ही पहचान स्थापित की है। फैंस के बीच उनकी एक्टिंग को लेकर दीवानगी देखते ही बनती है। हिंदी, मराठी, कन्नड़, तेलुगू और मलयालम भाषा की फिल्मों में काम करके इतना बड़ा नाम कमाने वाले प्रकाश राज अपनी एक्टिंग से हर किसी को हैरान कर देते हैं। उनके बॉलीवुड कैरियर की यदि बात करें तो एक्टर ने सिंघम, मुंबई मिरर, पुलिसगिरी, जंजीर और दबंग 2 जैसी फिल्मों में अपनी जबरदस्त एक्टिंग से जान डाली है।

पहली पत्नी से लिया तलाक

वैसे तो एक्टर ज्यादातर चर्चाओं में रहते ही हैं लेकिन उस वक्त उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं थी जब उन्होंने खुद से 12 साल छोटी लड़की से दूसरी शादी की थी। प्रकाश राज की दूसरी पत्नी का नाम पोनी वर्मा है। वे एक मशहूर कोरियोग्राफर हैं। उन्होंने एक्टर से साल 2010 में शादी रचाई थी। इसके कुछ सालों बाद दोनों का एक बेटा हुआ था। वहीं, इससे पहले एक्टर ने साल 1994 में सुप्रसिद्ध अभिनेत्री ललिता कुमारी से शादी रचाई थी। इनसे उन्हें तीन बच्चों के पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ था। हालांकि, बाद में दोनों का तलाक हो गया था।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.