Breaking News

‘एथलीट ऑफ द ईयर अवॉर्ड’ जीतकर पीआर श्रीजेश ने रचा इतिहास, देश का नाम किया रौशन

पिछले कुछ सालों में भारतीय खिलाड़ियों ने इंडिया की झोली में जिस प्रकार की उपलब्धियां डाली हैं उन्हें देखकर कहा जा सकता है कि भारत की इस मिट्टी ने योद्धाओं को जन्म दिया है। फिर चाहें वो क्रिकेट के मैदान में हों या फिर हॉकी के। दोनों जगहों पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने पूरे देश को गौरवान्वित महसूस कराने का मौका दिया है।

इसी कड़ी में भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने टोक्यो ओलंपिक में धमाल मचा दिया। उन्होंने सोमवार को वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर-2021 का अवॉर्ड जीतकर पूरे विश्व में भारत का नाम रौशन कर दिया। उनकी इस उपलब्धि के बाद वे विश्व स्तर पर यह खिताब जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इनसे पहले भारतीय महिला हॉकी टीम की प्लेयर रानी रामपाल ने इस खिताब को अपने नाम किया था।

श्रीजेश द्वारा किए गए इस कारनामे की जानकारी देते हुए हॉकी इंडिया ने खुशी व्यक्त की। बोर्ड की तरफ से जारी की गई सूचना में कहा गया कि श्रीजेश को वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतने के लिए बधाई।

शानदार प्रदर्शन के लिए दिया जाता है पुरस्कार

PR Sreejesh creates history by winning Athlete of the Year Award

बता दें, यह पुरुस्कार किसी भी खिलाड़ी या टीम को प्रतिवर्ष उनके शानदार प्रदर्शन के लिए दिया जाता है। भारत से हॉकी महासंघ ने पीआर श्रीजेश के नाम की सिफारिश की थी। वहीं, आईडब्ल्यूजीए के 9वें संस्करण में 17 देशों के कुल 24 एथलीटों को उनके अंतरराष्ट्रीय महासंघों द्वारा इस सम्मान के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था।

जानकारी के मुताबिक, इस प्रतिष्ठित पुरुस्कार के लिए ऑनलाइन वोटिंग द्वारा श्रीजेश का चयन हुआ। उन्हें कुल 1,27,647 वोट प्राप्त हुए। वहीं, इस रेस में दूसरे नंबर पर स्पेन के स्पोर्ट क्लाइंबिंग खिलाड़ी अल्बर्ट गिनेस लोपेज रहे। उन्हें 67,428 वोट प्राप्त हुए।

गौरतलब है, एथलीट ऑफ द ईयर-2021 का अवॉर्ड अपने नाम करने वाले पीआर श्रीजेश ने ओलंपिक में भारत को ब्रॉन्ज मेडल दिलवाया। इसके लिए उन्हें खेल जगत के सर्वोच्च सम्मान खेल रत्न से सम्मानित किया गया। इसके बाद उन्हें एफआईएच द्वारा सर्वश्रेष्ठ पुरुष गोलकीपर के सम्मान से नवाज़ा गया।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.