Breaking News

9 करोंड़ के बिटक्वाइन के लिए पुलिस ASI ने रची लूट की कहानी, बना किडनैपर

इन दिनों देश में क्रिप्टोकरेंसी का चलन बढ़ गया है। इसका कारण यह है कि अब तक इसपर सरकार ने कोई कानून नहीं बनाया है और ना हीं अब तक इससे होने वाली कमाई पर कोई टैक्स कटता था। हालांकि, पिछले दिन केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए बजट मे इस बात की घोषणा की गई कि अब से क्रिप्टोकरेंसी में बिटक्वाइन के नाम पर होने वाले कमाई में 30 प्रतिशत टैक्स लगेगा।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की घोषणा के बाद क्रिप्टोकरेंसी के इस बाज़ार में पैसा इन्वेस्ट करने वालों पर पहाड़ टूट पड़ा है।क्रिप्टोकरेंसी के इस बाज़ार में बिटक्वाइन का महत्व उतना ही होता है जो भारतीय बाज़ार में डॉलर का होता है। इस डिजिटल करेंसी को किसी खज़ाने से कम नहीं आंका जाता है।

आज हम आपको क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े एक ऐसे मामले के विषय में बताने जा रहे हैं जिसमें एक पुलिस एएसआई ने बिटक्वाइन की लालच में आकर किडनैपिंग जैसी वारदात को अंजाम दे डाला।बता दें, मामला हरियाणा के सोनीपत का है। यहां एक थाने में तैनात एएसआई शिव कुमार ने अपने 4 साथियों के साथ मिलकर राजस्थान के सीकर निवासी शशिकांत को 9 करोंड़ के बिटक्वाइन के लिए किडनैप कर लिया।

9 करोड़ का बिटक्वाइन किया ट्रांसफर

police asi becomes kidnapper for 30 bitcoins

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिव कुमार पर आरोप है कि उन्होंने कॉन्सटेबल मोनू और 3 अन्य साथियों के साथ मिलकर जयपुर से शशिकांत को किडनैप किया और लाकर उसे एक फार्म हाउस में कैद कर दिया। इस दौरान एएसआई शिव कुमार ने शशिकांत के फोन से 30 बिटक्वाइन अपने फोन में ट्रांसफर कर लिए जिनकी कीमत 9 करोंड़ रुपये है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी एएसआई की कैद से छूटने के बाद पीड़ित शशिकांत ने इस पूरी घटना की जानकारी राजस्थान के सीकर के नामका थाना पुलिस को दी। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है। इस दौरान शशिकांत ने पुलिस को बताया कि वह पिछले कई सालों से बिटक्वाइन का काम कर रहा है। इस बीच उसकी मुलाकात एएसआई शिवकुमार से हुई और वे दोस्त बन गए।

शशिकांत ने बताया कि 22 जनवरी को वह जयपुर में अपने दोस्त गौरव के फ्लैट में था। तभी 4 पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और उसे किडनैप कर ले गए। इसके बाद उसे खारखोदा स्थित एक फार्महाउस पर कैद कर लिया। गौरतलब है, पीड़ित को किडनैप करने के बाद शिव कुमार ने उसकी पत्नी से 25 बिटक्वाइन की फिरौती मांग जबकि 30 बिटक्वाइन उसने शशिकांत के फोन से अपने फोन में ट्रांसफर कर लिए।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.