Breaking News

पाकिस्तान के इस शख्स ने बजाई हिंदुस्तान की धुन, वीडियो वायरल

15 अगस्त 1947 को जहां भारत आज़ाद हुआ था, वहीं देश दो हिस्सों में बंटा भी था। वह त्रासदी किसी भी कीमत पर भुलाई नहीं जा सकती। उस दौरान लाखों लोगों ने अपने परिवारों को खोया था, ना जाने कितने बच्चे अनाथ हुए थे, ना जाने कितनों ने अपने माता-पिता को अपनी आंखों के सामने दम तोड़ते देखा था। इस भयानक त्रासदी में पुरातन भारत की एक ज़मीन दो हिस्सों में बंट गई और कभी एक ही देश में अमन-चैन से रहने वाले सरहदों में बंट गए। इसके बाद जन्म हुआ पाकिस्तान का।

इतिहास के पन्नों में मोहम्मद अली जिन्ना का नाम काले अक्षरों में लिखा जाता है। कहा जाता है कि पाकिस्तान की मांग जिन्ना ने ही की थी। उनके ही भड़काऊ भाषणों ने लोगों को आपस में लड़ने के लिए मजबूर किया था। बहराहल, सरहदें भले ही बंट गई हों लेकिन इस सच्चाई को किसी कीमत पर ठुकराया नहीं जा सकता कि दोनों देश एक ही मां के बेटे हैं।

शायद यही कारण है कि सरहदों के पार रहने वाली जिंदगियां आज भी अमन की तलाश करती हैं। इस का सबसे बड़ा उदाहरण यह है कि अक्सर सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होती हैं जिनमें भारत के कुछ लोग पाकिस्तानी शायरों द्वारा लिखी हुई गज़लें गुनगुना रहे होते हैं जबकि ऐसी ही तमाम वीडियो पाकिस्तान से भी आती हैं जिनमें वे लोग हिंदुस्तान के गीतों को अपनी आवाज़ में गा रहे होते हैं।

राजा हिंदुस्तानी फिल्म का गीत का धुन गा रहा है

pakistani viral artist playing aaye ho meri zindagi mein

इन तमाम वीडियो क्लिप्स के बीच एक ऐसी वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। बता दें, यह वीडियो पाकिस्तान का है। इसमें एक शख्स बेंजू पर बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म राजा हिंदुस्तानी के गीत को बजा रहा है।

पाकिस्तानी नागरिक द्वारा बजाया जा रहा यह बेंजू काफी पसंद आ रहा है। लोग इसपर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। गौरतलब है, वायरल वीडियो में नज़र आ रहे व्यक्ति का नाम उस्ताद नूर बख्श है। ये पाकिस्तान के बलूची में रहते हैं और बेंजू बजाते हैं। उनके इस करतब ने सभी का दिल जीत लिया है।

About Editorial Team

Check Also

1800 करोंड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ यदाद्रि मंदिर, दरवाजों पर लगा है 125 किलो से अधिक सोना

साउथ इंडिया के मंदिरों की बात ही निराली होती है। यहां के लोगों में ईश्वर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.