Breaking News

ट्रक आर्ट से दुनिया को दीवाना बनाने वाले इस शख्स को जानते हैं आप?

आजकल हर कोई क्विर्की डिजाइन और वॉर्डरॉब फैशन का दीवाना है। वहीं, किचन की यदि बात की जाए तो ज्यादातर घरों में ट्रक आर्ट देखने को मिलती है। आज के इस दौर में ये डिजाइन काफी तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इस बात से तो आप सब वाकिफ ही हैं कि पहले के जमाने में ट्रकों पर ड्राइवर फूल, चिड़िया, बेल और ना जाने कौन-कौन सी आकृतियां बनाकर लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करते थे। पेंटिंग की इस कल को लोगों ने ट्रक आर्ट का नाम दे दिया है। आज भी ट्रक मालिक अपने ट्रक को आकर्षित बनाने के लिए चटकीले रंगों से पेंटिंग कराते हैं।

लेकिन क्या आपने कभी ऐसे जूते देखे हैं जिनपर ट्रकों पर उपयोग की जाने वाली इस कला का उपयोग किया गया हो। अगर आपने अब तक ऐसे जूते नहीं देखे हैं तो इसमें चिंता की बात नहीं है। आज हम आपके लिए ऐसे तमाम जूतों की डीटेल्स और उनकी तस्वीरें लेकर हाजिर हुए हैं जिनपर आर्टिस्ट्स ने अपनी कला से इन्हें पहले के मुकाबले काफी सुसज्जित बना दिया है।

पाकिस्तानी आर्टिस्ट हैदर अली

जूतों के साथ ऐसा कारनामा करने वाले पाकिस्तान के पहले पेंटर का नाम हैदर अली है। उन्होंने अपनी पेंटिंग से जूतों को और अधिक खूबसूरत और आकर्षक बना दिया है। उनकी इस ट्रक आर्ट के पीछे लाखों लोग दीवाने हैं।

पाकिस्तानी पेंटर हैदर अली ने अपना यह प्रयोग स्नीकर्स पर चटकीले रंगों के साथ किया है। उन्होंने कुछ जूतों पर बड़ी-बड़ी आंखें तो कुछ पर फूलों की लड़ियां बनाई हैं। देखने में यह जूते काफी सुंदर लग रहे हैं। यही वजह है कि हैदर को अब देश-विदेश से भी ऑर्डर मिलना शुरु हो गए हैं। मालूम हो, हैदर के इन अनोखे जूतों की तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में साफतौर पर देखा जा सकता है कि एक नॉर्मल जूते और एक ट्रक आर्ट वाले जूते में कितना फर्क होता है।

जूतों पर बनाई ट्रक आर्ट

गौरतलब है, हैदर पाकिस्तान के एक नामी ट्रक आर्टिस्ट हैं। वे ट्रकों और दीवारों पर फूल-पत्ती, जानवर आदि कलाकृतियां बनाकर अपना गुज़ारा करते हैं। अब हैदर ने अपनी इस कला को जन-जनतक पहुंचाने के उद्देश्य से इन्हें जूतों पर ट्राइ करने का फैसला किया है। उन्होंने कुछ स्नीकर्स पर ट्रक आर्ट बनाकर उन्हें सुसज्जित किया जिसके बाद वे काफी आकर्षक लगने लगे हैं।

हैरानी की बात ये है कि ट्रक आर्ट अब महज़ आम जनता तक ही सीमित नहीं रह गई है। अब इसका जलवा बॉलीवुड तक भी पहुंच गया है। हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री की नामचीन अभिनेत्री सारा आली खान को ट्रक आर्ट से तैयार की गई साड़ी पहने हुए देखा गया था जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें खूब वा.रल हुई थीँ। उनकी साड़ी को लोगों ने खूब सराहा था।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *