Breaking News

ताज होटल 1903 का विज्ञापन हुआ वायरल,सुविधा देख आप भी कहेंगे क्या बात है.

भारत का ताज होटल आज अपने आप में एक अलग ही पहचान रखता है यह भारत का सबसे लोकप्रिय और सबसे पुराना पांच सितारा होटल है ताज होटल आजादी से पहले इस देश में स्थापित हुआ और कई बड़े-बड़े दिग्गजों और अभिनेताओं को अपने मेहमान नवाजी करने का मौका दे चुका है .दोस्तों जब भी हम ताज होटल के बारे में सुनते हैं तो हमारे दिमाग के अंदर एक खूबसूरत दृश्य सामने आने लगता है. ताज होटल मुंबई के समंदर के पास स्थित है.

एक समय ऐसा था जब मुंबई के ताज होटल के एक कमरे की कीमत केवल 6 रुपए थी जो अपने आप में काफी कुछ दर्शाता है आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि देश में उस वक्त कितनी अच्छी परिस्थिति थी. की ताज होटल मैं कमरे ₹6 में मिल जाया करते थे. इस बात की जानकारी अखिल भारतीय व्यापारी संघ के सेक्रेटरी जनरल प्रवीण खंडेलवाल ने ट्वीट के माध्यम से दी .उन्होंने अपने ट्वीट में एक वीडियो शेयर किया है जो आजादी से पहले का है और इस ऐड में केवल 6 रूपया में ताज होटल का आनंद आप ले सकते हैं.

प्रवीण खंडेलवाल ने शेयर किया विज्ञापन

प्रवीण खंडेलवाल ने ट्वीट के नीचे कैप्शन में लिखा 1903 में भारत में यह पहला पांच सितारा होटल का उद्घाटन हुआ. तब उस समय एक दिन और एक रात गुजारने के लिए 6 रूपया का ही भुगतान करना पड़ता था. तब उस समय किसी आम आम आदमी की सैलरी 5 रूपया प्रति महीना हुआ करती थी.और इस विज्ञापन में खास बात यह है की आप चमकती लाइट और इलेक्ट्रिक लिफ्ट,और इलेक्ट्रिक फैंस भी देख सकते हैं.

400 कमरे मौजूद थे.

इस विज्ञापन में आप पता लगा सकते हैं की पहले ताज होटल के पास 400 कमरे थे .लेकिन अब ताज होटल की वेबसाइट के मुताबिक 285 कमरे सूट्स हैं.इस विज्ञापन में होटल ताज को अच्छी तरीके से डेकोरेट किया है.और हर जगह फर्निशिंग का उपयोग किया गया है.साल 1903 में इस होटल में लेडीज ड्राईंगरूम,बार और स्मोकिंग रूम,इसके साथ साथ टर्किश बाथ जैसी सुविधाओं का आनंद ले सकते हैं.

आनंद महिंद्रा भी कर चुके हैं शेयर

खास बात यह है की उस ज़माने में ताज होटल का किचन मैनेजमेंट एक फ्रांस का अनुभवी शेफ है.और होटल का मैनेजमेंट स्टाफ यूरोपियन है.आपको बता दें की ताज होटल का यह विज्ञापन कोई पहली बार इंटरनेट पर नही साझा किया गया है.इससे पहले मशहूर बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने भी ताज होटल के पुराने विज्ञापन को शेयर कर चुके हैं

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *