Breaking News

छात्रों के भविषय् पर छाया अंधकार, श्रीलंका में खत्म हुआ कागज़ तो सरकार ने रद्द की परीक्षाएं

हाल ही में पड़ोसी मुल्क श्रीलंका को लेकर खबरें आई थीं कि यहां महंगाई का स्तर इतना बढ़ गया है कि लोग भूखों मरने को मजबूर हो रहे हैं। अब खबर आ रही है कि इस देश में चल रहे आर्थिक संकट का असर छात्रों के भविष्य पर भी पड़ने लगा है।
बताया जा रहा है कि देश में कागज़ खत्म होने की वजह से छात्रों की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।

श्रीलंका के पास पेपर खरीदने तक के नहीं बचे पैसे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्थिक तंगी से जूझ रहे श्रीलंका के पास पेपर खरीदने के लिए डॉलर नहीं बचे हैं। यही कारण है कि देश में परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा अभी तक यह भी नहीं बताया गया है कि ये परीक्षाएं दोबारा कब तक होंगी। वहीं, श्रीलंकाई अधिकारियों ने इस विषय पर बात करते हुए कहा है कि, ‘देश के पास इतने डॉलर नहीं हैं कि वे बाहर से पेपर मंगा सके।‘

टर्म फर्स्ट की परीक्षाएं हुईं रद्द

बताया जा रहा है कि श्रीलंका की सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले ने देश की जनसंख्या के दो तिहाई छात्रों के भविष्य को प्रभावित करने का काम किया है। टर्म टेस्ट की इस परीक्षा के रद्द होने के बाद छात्रों के सामने असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है। छात्र दुविधा में पड़े हुए हैं कि उन्हें पास किया जाएगा या नहीं। क्योंकि इन्हीं परीक्षाओं को पास करने पर पता चलता है कि छात्र अगली कक्षा में जाने के योग्य है कि नहीं।

चीन से ले रखा है कर्ज

मालूम हो, श्रीलंका पर छाए इस आर्थिक संकट का कारण है उधार। इस देश ने चीन से पहले ही 5 अरब डॉलर से अधिक का कर्ज ले रखा है जिसे भरने के लिए इसके पास आय का दूसरा कोई स्त्रोत नहीं है। अब चीन ने भी श्रीलंका पर छाए इस वित्तीय संकट से मुंहफेर लिया है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *