Breaking News

इस महिला के पास कभी रहने के लिए घर नहीं था,लेकिन आज है करोड़पति

कहते हैं हिम्मत करने वाले की कभी हार नही होती और आज हम एक ऐसी ही शक्सियत के बारे में बात करने जा रहे .इस महिला ने अपने दम पर मेहनत किया और आज एक लाइफ कोच के रूप में लोगों की जिंदगी सुधारती है.एक अकेली मां के लिए जिंदगी गुजरना कितना मुश्किल हो जा है.इसका दर्द केवल नताशा ही समझ सकती हैं.हम बात कर रहे हैं नताशा की जिसने कभी अपने बच्चे के साथ रोड पर जिंदगी गुजारी.और आज अपने मेहनत के बलबूते करोड़पति बन गई हैं.

बेचने पड़े थे गहने

नताशा की हालत एक समय ऐसी थी की उनके पास रहने के लिए घर तो था लेकिन खाने के लिए रोटी नहीं थी .नताशा के संघर्ष भरे इस जीवन में 150,000 पाउंड का कर्ज हो चुका था .नताशा को इस कर्जे से निकलने का रास्ता नहीं मिल रहा है.उन्होंने बताया की जब उनके ऊपर कर्ज बढ़ने लगे तो उनको अपना घर बेचने के लिए मजबूर भी किया गया. वे अपने घर के पास स्तिथ किसी भी सेकंड हैंड स्टोर में जाति और अपना कुछ सामना बेच कर कुछ दिनों के लिए काम चलाती .ताकि उन्हें और उनके बेटे को कुछ दिनों तक सिर छुपाने के लिए छत मिल सके .नताशा ने आगे बताए हुए कहा की एक समय ऐसा भी आया की जब उन्होंने अपने गहने तक बेच दिए थे.इसी बीच उन्होंने अपने बेटे को फर्श पर रखा और टांगे हुए कपड़े पहन कर देखने लगी.तभी उस दुकान पर मौजूद कुछ अजनबी महिलाओं ने नताशा से कहा किन इतनी सुंदर दिखती हो तुम बेघर कैसे हो

गरीबी से अमीरी का सफर


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नताशा का जीवन काफी संघर्ष पूर्ण रहा लेकिन नताशा ने कभी हार नही मानी नताशा ने दृढ़ संकल्प लेकर जीवन में कुछ बड़ा करना चाहा.उनका सबकुछ छीनने के बावजूद नताशा ने अपनि मेहनत के दम पर आज बहुत बड़ा मकाम हासिल कर लिया है.हम आपको बता दें की नताशा के पास आज करोड़ों की संपति हैं और अब वो एक मजबूत स्तिथि में हैं और यही नही नताशा के चाहने वाले आज उनके लाखों फैंस भी उनके साथ हैं.करीब 1.5 मिलियन से अधिक लोग नताशा को इंस्टाग्राम पर फॉलो भी करते हैं.

महिला प्रेरक अवार्ड से सम्मानित

नताशा ने केवल बड़ा नाम नही कमाया बल्कि इनकी पुस्तक द एक्शन प्लान एक बेस्ट सेलर किताब है .नताशा को एक अवार्ड महिला प्रेरक से भी सम्मानित किया जा चुका है.यह सब नताशा की केवल तीन सालों की हो उपलब्धि है.नताशा विश्व परसिद्ध एक एमबीएस मैथड की निर्माता भी है जो मेडिटेशनल बिहेवियरल सिंक्रोनसिटी के लिए जाना जाता हैं.

कम सालों में हासिल की सफलता


नताशा ने एक गरीब से अमीर का सफर केवल तीन सालों में ही तय किया. उन्होंने अपने जीवन को लेकर कई बार बात की है.और अब वह एक बेहतरीन मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर भी जानी जाती हैं.एक बार नताशा को कुछ अजनबि लोगों ने उन्हें फोटो शूट करने के लिए कहा. उन्हे इंस्टाग्राम पर अपने ब्रांड को लेकर फोटो को अपलोड करना था. नताशा ने ऐसा ही किया . उनमें से एक व्यक्ति ने नताशा को अपने ब्रांड का फोटोशूट करने को कहा इसके बदले वो 150 पाउंड देने को तैयार हो गया नताशा ने भी हां कर दिया और इस तरह बेघर नताशा की कमाई शुरू हो गई.इसके बाद नताशा की जिंदगी में एक बड़ा मोड़ आया नताशा ने जब कमाना शुरू लिया तो इनको हाइपरथायरायडिज्म नामक बीमारी के बारे में पता चला और उन्हें जीवन भर बिस्तर पर ही रहने को कहा गया . लेकिन नताशा ने इस गभीर बीमारी से लड़ा और जीती भी.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.