Breaking News

मुस्लिम मिस्त्री का अनोखा कारनामा, स्थापित करवाया ढाई टन का शिवलिंग

कहते हैं धर्म इंसान को एकता का पाठ पढ़ाता है, भेद-भाव से मुक्त रहने का संदेश देता है। हालांकि, आज की स्थिति कुछ और है। लोग धर्म के नाम पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की पुरजोर कोशिश करने में लगे हुए हैं और कई हद तक वे सफल भी हुए हैं।

ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे मामले के विषय में बताने जा रहे हैं जिसमें एक मुस्लिम व्यक्ति ने हिंदुत्व को बढ़ावा देते हुए ढाई टन का शिवलिंग स्थापित करवाया है। जी हां, यह मामला मध्यप्रदेश के मंदसौर से सामने आया है। यहां के प्रसिद्ध पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में शिवलिंग की स्थापना की जा रही है जिसका वजन ढाई टन से भी अधिक है।

6.50 फीट लंबी प्रतिमा को स्थापित करने में फंसा पेंच

6.50 फीट लंबी और इतनी ही गोलाई की इस प्रतिमा को स्थापित करना काफी मुश्किलों भरा था। हालांकि, एक मुस्लिम मिस्त्री ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए इसे सफल करके दिखाया। सहस्त्रेश्वर महादेव के नए स्वरुप को दर्शाती इस प्रतिमा को जलाधारी यानी जिलहरी में स्थापित किया जाना था। लेकिन समस्या ये थी कि आखिर इतनी लंबी शिवलिंग को जिलहरी पर उतारा कैसे जाए। इस काम के लिए कलेक्टर गौतम सिंह ने पीडब्ल्यूडी, पीएचई, जिला पंचायत सहित सभी विभागों के इंजीनियर्स को बुलाया, सबने अपने-अपने कौशल का प्रदर्शन किया लेकिन बात नहीं बन सकी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसी स्थान पर मकबूल नामक मुस्लिम मिस्त्री काम कर रहा था। वह बहुत देर तक सभी को इस समस्या से जूझते देखता रहा लेकिन जब बात नहीं बनी तो उसने एक जबरदस्त आइडिया दिया जिसके बाद शिवलिंग को आसानी से स्थापित कर दिया गया।

मकबूल ने दिया सुझाव

जानकारी के अनुसार, मकबूल ने कहा कि शिवलिंग को जिलहरी में जिस जगह स्थापित करना है वहां पर अगर बर्फ रख दी जाए तो जिलहरी को भी कोई नुकसान नहीं होगा और शिवलिंग भी सुरक्षित रहेगा। इसके बाद बर्फ पिघलने के साथ शिवलिंग जिलहरी में प्रवेश करता रहेगा।

गौरतलब है, मकबूल के इस सुझाव ने घंटों से परेशान इंजीनियर्स को चौंका कर रख दिया। सभी ने उनकी बात का लोहा माना। बता दें, शिवलिंग के स्थापित होने के बाद मकबूल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अल्लाह ईश्वर एक ही हैं। मुझे इस बात की खुशी है कि मेरे हाथों से यह पुण्यकार्य हुआ है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.