Breaking News

मुनव्वर राणा की बेटी ने दी सीएम योगी को चुनौती, बोलीं- ‘लखनऊ से जाना होगा..’

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों का विगुल बज चुका है। राज्य की जनता के बीच सभी पार्टियां अपना लाव-लश्कर लेकर पहुंचने लगी हैं। डोर-टो-डोर कैंपेनिंग के जरिये राजनेता अपने-अपने दल के लिए वोट की अपील कर रहे हैं। इस बीच सभी दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के नाम भी जारी कर दिये हैं। इनमें सभी पार्टियों ने दिग्गज प्रत्याशियों को टिकट दिया है।

कांग्रेस ने दिया मुनव्वर राणा की बेटी को टिकट

हालांकि, कांग्रेस ने इस बार जिन प्रत्याशियों को टिकट दी है उनमें आधे से ज्यादा महिलाएं शामिल हैं। कांग्रेस ने इस बार उन्नाव सीट से उरुशा राणा को चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें, उरुशा राणा मशहूर शायर मुनव्वर राना की बेटी हैं। वे अब कांग्रेस की टिकट से चुनाव लड़ रही हैं। उन्होंने हाल ही में अपने पिता के बयान को कोट करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि राणा साहब को नहीं बल्कि योगी आदित्यनाथ को लखनऊ से जाना पड़ेगा। यह बात उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

उरुशा ने साधा सीएम योगी पर निशाना

munavvar rana daughter challenges cm yogi

उरुशा ने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये मुल्क हम सब का है ये किसी की जागीर नहीं है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस पार्टी ने लोगों के अंदर जहर घोलने का काम किया है। इन्होंने कांग्रेस द्वारा बनाई हुई चीजों को बेचने का काम किया है।

उरुशा ने अपने संबोधन में राज्य की योगी सरकार पर आरोप लगाया कि इस सरकार ने कुछ भी नहीं बनाया है। इस सरकार ने लोगों में जहर ऐसा घोला की उससे निकलने के लिए हमें सदियां लग जाएंगी। लेकिन ऐसा अब होने नहीं देंगे। पूर्व में जिस तरह से एकता और भाईचारे के साथ यह मुल्क रहता था ठीक उसी तरह हम और कांग्रेस पार्टी करने की कोशिश करेंगे।

पीएम पर बरसीं उरुशा

इसके अलावा उरुशा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने जिन्ना और पाकिस्तान जैसे मुद्दों पर बातचीत करते हुए कहा कि एक तरफ देश के प्रधानमंत्री चोरी छुपे जाकर पाकिस्तान में बिरयानी खाते हैं और दूसरी तरफ इस तरह की राजनीति कर रहे हैं। आखिर उन्हें रोका किसने है? पाकिस्तान में घुस कर मारने के बजाए वो इस तरह की राजनीति कर रहें हैं।

‘’मैं यूपी छोड़कर चला जाउंगा’’- मुनव्वर राणा

गौरतलब है, अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले मुनव्वर राणा ने हाल ही में यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर इस बार प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनती है और योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनेत हैं तो वे यूपी छोड़कर चले जाएंगे।

उन्होंने सीएम योगी पर हमला बोलते हुए कहा था कि, मुसलमानों ने घरों में छुरी तक रखना बंद कर दिया है क्योंकि उन्हें डर है कि ना जाने कब पुलिस आकर उन्हें गिरफ्तार कर ले।

About Editorial Team

Check Also

बिना पीएचडी के बन सकते हैं सेंट्रल यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर, UGC का बड़ा फैसला

अगर आप किसी भी फील्ड की गहन नॉलेज रखते हैं और चाहते हैं कि आगे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *