Breaking News

मार्क जुकरबर्ग से अधिक संपत्ति के मालिक बने मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी, रिपोर्ट में खुलासा

एक समय था जब फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग का नाम दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में शामिल था। ऐसा नहीं है कि वे अभी अमीर नहीं हैं लेकिन अब वे भारत के इन दो धुरंधरों से पीछे हो गए हैं।

अंबानी और अडानी ने मारी बाजी

जी हां, मेटा प्लेटफॉर्म के निर्माता जुकरबर्ग को पीछे छोड़ते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी और अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी की संपत्ति में भारी इजाफा हुआ है।

ब्लूमबर्ग का बड़ा खुलासा

mukesh ambani and gautam adani becomes richer than mark zuckerberg

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बात का खुलासा ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स की एक रिपोर्ट में हुआ है। बताया जा रहा है कि मार्क जुकरबर्ग की कंपनी मेटा के शेयर्स में गुरुवार को बड़ी गिरावट दर्ज की गई। यह गिरवाट 26.44 प्रतिशत थी। जिससे उन्हें कुल 200 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है।

इसकी वजह से वे अब दुनिया के 12वें सबसे अमीर आदमी बन गए हैं। अब उनकी संपत्ति 84.8 बिलियन डॉलर है जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति 84.8 बिलियन डॉलर है और अडाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडाणी की संपत्ति 90.5 बिलियन डॉलर है।

अब तक का सबसे बड़ा नुकसान

जानकारी के अनुसार, मेटा के शेयर्स में गुरुवार के हुई ये गिरावट किसी भी अमेरिकी कंपनी के लिए अब तक का सबसे बड़ा नुकसान है। मार्क जुकरबर्ग की संपत्ति को एक दिन में 31 अरब डॉलर का नुकसान पहुंचा है।

टेस्ला की संपत्ति में आ चुकी है गिरावट

कहा जा रहा है कि ऐसा ही नुकसान पिछले साल एलन मस्क की कंपनी टेस्ला को भी झेलना पड़ा था। नवंबर 2021 में टेस्ला के शेयर्स में भारी गिरावट दर्ज करने के बाद उन्हें तकरीबन 35 बिलियन डॉलर का नुकसान झेलना पड़ा था।

मेटा के कोफाउंडर को भी झेलना पड़ा नुकसान

गौरतलब है, मार्क जुकरबर्ग के अलावा मेटा के कोफाउंडर डस्टिन मोस्कोविट्ज को भी भारी नुकसान हुआ है। कंपनी के शेयर्स में हुई गिरवाट ने उन्हें तगड़ा झटका दिया है। जनाकारी के अनुसार, बीते बुधवार को डस्टिन को 3 बिलियन डॉलर का नुकसान झेलना पड़ा।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.