Breaking News

अनोखी मां! नवजात बच्चे को करवा रही डायटिंग, नहीं पिलाती दूध

एक मां के लिए उसका बच्चा सबसे अनमोल होता है। वह अपने बच्चे को बड़े नाज़ों से पालती है। उसे दुनिया-जहां के सारे सुख देती है। मां खुद कम खाती है लेकिन बच्चे को भरपेट भोजन खिलाती है। लेकिन क्या आपने कभी ऐसी मां के विषय में सुना है जो अपने नवजात बच्चे को भूखा रखती हो? उसे भरपेट दूध न पिलाती हो?

सुनकर हैरानी हुई….लेकिन यह सच है। इस दुनिया में एक ऐसी भी मां है जो अपने बच्चे को जन्म लेते ही उसे डायटिंग करवा रही है। इस महिला का नाम केली है। वह अपने बच्चे को जन्म से ही डयटिंग करवा रही है। वह उसे कभी भरपेट दूध तक नहीं पिलाती है। इस बात से तो आप सब वाकिफ ही हैं कि, नवजात शिशु को 6 महीने तक प्रत्येक 2 घंटे में दूध पिलाया जाता है। इससे बच्चे की हड्डियां मजबूत होती हैं साथ ही वह स्वस्थ रहता है। इस दौरान कई बार बच्चों का वज़न भी तेजी से बढ़ने लगता है।

नवजात का बढ़ रहा वजन

ऐसा ही कुछ केली के हाल ही में जन्में बच्चे के साथ हुआ। उन्होंने जब देखा कि उनकी क्यूट सी बेटी सवीना दूध पीकर मोटी होती जा रही है तो उन्होंने उसे डायटिंग करवाना शुरु कर दिया। केली ने बेटी को भरपेट दूध पिलाना बंद कर दिया। उनका मानना है कि इससे उनकी बेटी का वजन नहीं बढ़ेगा।

5 घंटे में पिलाती हैं दूध

अपने इस हैरतंगेज़ कारनामे के विषय में बात करते हुए केली ने मीडिया को बताया कि, वे रातभर अपनी बच्ची को भूखा रखती हैं, उसे दूध नहीं देती हैं। जहां साधारण लोग हर 2 घंटे पर बच्चों को दूध पिलाते हैं वहीं केली अपनी बच्ची को 5 घंटे के अंतराल में दूध पिलाते हैं।

डॉक्टरों ने दी डायटिंग की सलाह

इसके पीछे की वजह के विषय में उन्होंने बताया कि उनकी बेटी का वजन नॉर्मल बच्चों की तुलना में 93 सेंटाइल अधिक है। इसकी वजह से बच्ची का सिर उसके शरीर से अधिक बड़ा है। ऐसे में डॉक्टर्स ने उन्हें बच्ची को डाइट कराने की सलाह दी।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *