Breaking News

पति ने मृत पत्नी का स्टैच्यू बनवाकर कायम की प्यार की मिसाल

शाहजहां और मुमताज के अमर प्रेम की गवाही देता आगरा में खड़ा ताजमहल तो आपने देखा ही होगा। सफेद संगमरमर से बने ताज महल को प्यार की निशानी माना जाता है।n वैसे तो हर इंसान अपने प्यार के लिए कुछ कर-गुजरने का जज्बा रखता है। लेकिन वक्त आने पर कई बार वह कमजोर पड़ जाता है और पीछे हट जाता है।

प्यार का खुमार

आज के जमाने में फिल्मों से प्रेरित होकर युवा अपनी प्रेमिका के लिए चांद-तारे तोड़कर लाने की बात करते हैं लेकिन जब वह किसी मुसीबत में फंसती है तो ज्यादातर लोग कदम पीछे हटा लेते हैं। आजकल के युवाओं ने प्यार को एक गाली का रुप दे दिया है जबकि प्यार तो वो एहसास है जिसे महसूस किया जाता है। प्यार में डूबा व्यक्ति अपनी क्षमताओं से अधिक कार्य करने लगता है। उसपर एक अजीब सा नशा चढ़ा होता है जो उससे हर तरह का काम करवा लेता है।

आज हम आपको ऐसे ही एक पति के विषय में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी पत्नी के प्यार में कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसे जानकर हर किसी की आंख में आंसू आ गए।

पत्नी का बनवाया स्टैच्यू

इस पति का नाम श्रीनिवास गुप्ता है। कोप्पल के रहने वाले इस उद्योगपति ने अपनी मृत पत्नी की याद में उसका सिलिकॉन स्टैच्यू बनवाया है। बता दें, श्रीनिवास की पत्नी माधवी का साल 2017 में निधन हो गया था। वह एक कार एक्सीडेंट में जख्मी हो गई थी जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन डॉक्टर्स की टीम उसे नहीं बचा सकी।
श्रीनिवास अपनी पत्नी को बहुत प्यार करते थे। यही कारण है कि उन्होंने अपनी पत्नी को श्रद्धांजलि देते हुए उनका मोम का पुतला बनवाया है।

सिटिंग पोजीशन में बना स्टैच्यू

बात करें इस स्टैच्यू की पोजिशन की तो इसे सिटिंग स्टाइल में बनवाया गया है। इसे सुंदर सी ऑरेंज कलर की साड़ी पहनाई गई है साथ ही स्टाइलिश गहनों से उनका लुक कंप्लीट किया गया है। सोफे पर रखा माधवी का स्टैच्यू कतई जीवित प्रतीत होता है। गौरतलब है, अपनी पत्नी के स्टैच्यू के विषय में बात करते हुए श्रीनिवास गुप्ता ने कहा, “ये घर माधवी का सपना था। ये स्टेचू बेंगलुरु के आर्टिस्ट श्रीधर मूर्ती द्वारा तैयार किया गया है। इसे बनाने में एक साल का वक़्त लगा।” उन्होंने आगे कहा कि, “अपनी पत्नी को घर में एक बार फिर देखकर ख़ुशी महसूस हो रही है। ये उसके सपनों का घर है।”

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.