Breaking News

व्यक्ति का ऐतिहासिक कारनामा! पत्थर की मदद से ढूंढ निकाला 12 हजार साल पुराना समुद्र में डूबा शहर

माना जाता है कि भगवान कृष्ण की नगरी द्वारका जलमग्न हो गई थी। शास्त्रों में भी इस बात का जिक्र किया गया है कि द्वारका एक प्रलय में पूरी तरह से समुद्र के नीचे डूब गई थी। हालांकि, अब एक शख्स ने एक अन्य शहर को लेकर समुद्र में डूबे होने का दावा किया है। उस शख्स का कहना है कि समुद्र के नीचे यह शहर आज से 12 हजार साल पहले डूब गया था।

समुद्र के नीचे पिरामिड मौजूद

बता दें, जॉर्ज गेले नाम के एक व्यक्ति ने गल्फ ऑफ मेक्सिको में एक ऐसा शहर ढूंढ निकाला है जो आज से ठीक 12 हजार साल पहले डूब गया था। गेले ने दावा किया है कि समुद्र के अंदर कई पिरामिड्स मौजूद हैं। उसने बताया कि उसे एक ग्रेनाइट का पत्थर मिला है जो पिरामिड का ही है।

गेले ने बताया है कि इस ‘रहस्यमय शहर’ को ढूंढने के लिए वह वहां अभी तक 44 बार जा चुका है। हालांकि, विशेषज्ञ गेले की बातों से हर बार इनकार करते आए हैं। उनका मानना है कि ऐसा कुछ नहीं है।

बदल गई कंपास की दिशा

वहीं, एक स्थानीय खोजकर्ता रिकी रोबिन ने भी गेले की बातों से सहमित जताई है। उन्होंने भी गेले के साथ जाकर समुद्र के नीचे उस शहर के होने का दावा किया है। उन्होंने दावा किया है कि वहां जाने उनके कंपास की दिशा बदल गई, क्योंकि वहां पिरामिड्स मौजूद थे। उन्होंने कहा कि, कंपास की दिशा का बदलना इस बात का संकेत है कि समुद्र के अंदर कुछ तो एनर्जी है।

रोबिन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, उस रहस्यमय जगह पर बरमूडा ट्रायंगल जैसा माहौल है, इसीलिए वहां सारे इलेक्ट्रॉनिक आइटम काम करना बंद कर देते हैं।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.