Breaking News

किताब से सीखा जादू, अब उड़ा रहे लोगों के होश, जानिये कौन है ये जादूगर

आप सबने कभी न कभी किसी न किसी जादूगर का शो देखा ही होगा। इन शोज़ में एक चीज़ बड़ी कॉमन होती है कि ये गेंद को फूल बना देते हैं, पेंसिल को गायब कर देते हैं आदि। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जादूगर के विषय में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने जादू से सभी को हैरान कर दिया है। बता दें, इस जादूगर का नाम बीएस रेड्डी है। ये विशाखापत्तनम के निवासी हैं। इन्होंने अपने जादू से पूरी दुनिया में धमाल मचा रखा है।

हाल ही में बीएस को कलर्स टीवी के पॉपुलर शो इंडियाज़ गॉट टैलेंट के सेट पर देखा गया था। यहां उन्होंने अपनी मैजिक ट्रिक्स से शो के जज बादशाह, किरण खेर, शिल्पा शेट्टी को हैरान कर दिया था। उन्होंने एक महिला को तकरीबन 10 सेकेंड तक बिना किसी सहारे के हवा में रखा था। यह नज़ारा देखकर सभी की आखें चकित रह गई थीं। इसके बाद बीएस की चारों-तरफ तारीफ हो रही है। लोग उन्हें और उनके जादू को काफी पसंद कर रहे हैं।

पॉकेट मनी के पैसों से खरीदी किताब

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीएस जब 10 साल के थे तब उनका ध्यान जादू की दुनिया की तरफ गया था। वे जादूगरों को देखकर काफी प्रभावित होते थे। इसलिए उन्होंने फैसला किया था कि वे भी एक दिन जादूगर बनेंगे। इसके लिए उन्होंने बचपन में अपनी पॉकेट मनी जोड़कर जादू की किताब खरीद ली। धीरे-धीरे उससे उन्होंने कई मैजिक ट्रिक्स सीखीं। पहले वे घर में सबको जादू दिखाया करते थे, फिर उन्होंने एक दिन स्कूल के वार्षिक कार्यक्रम में सभी के सामने जादू दिखाया। उस दौरान उन्हें काफी प्रोत्साहित किया गया था।

यहीं से बीएस रेड्डी को जादूगर बनने की प्रेरणा मिली। उन्होंने धीरे-धीरे अपने शहर में शो करना शुरु किए। गिरते-पड़ते वे जादू की दुनिया में एक महान कलाकार बन गए। उन्होंने देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी अपने जादू से लोगों को दीवाना बनाया है।

कई शो में नज़र आ चुके हैं बीएस रेड्डी

रिपोर्ट्स के अनुसार, बीएस अमेरिका के पेन एंड टेलरः फूल यूएस, इंडियाज गॉट टैलेंट, एमटीवी, जी नेटवर्क और तेलुगू फिल्म प्रीमियर्स समेत कई टीवी रियलिटी शोज में परफॉर्म कर चुके हैं। इसके साथ ही इन्हें कई अवार्ड्स भी मिल चुके हैं। इनमें ‘मोस्ट ओरिजनल इल्यूशनिस्ट 2016’, ‘इंटरनेशनल मर्लिन अवॉर्ड’ शामिल हैं। जानकारी के अनुसार, साल 2016 में बीएस रेड्डी का नाम ‘द गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में दर्ज किया गया था।

मैजिक अकादमी की स्थापना की

गौरतलब है, बीएस ने देश में पहली मैजिक अकादमी की स्थापना की है। आंध्र प्रदेश में स्थित इस अकादमी का नाम इंडियन मैजिक अकादमी है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.