Breaking News

अद्भुत! आंखों के सामने मौजूद होने के बावजूद अदृश्य रहता है ये घर, जानिये कैसे

हर इंसान का सपना होता है कि उसका खुद का घर हो। वह अपने इस सपने को पूरा करने के लिए सारी उम्र मेहनत करता है तब जाकर कहीं 1 या 2 मंजिला इमारत खड़ी कर पाता हैं। एक आम आदमी अपनी जिंदगी में अपने घर को सपनों के महल का दर्जा देता है। इसे वह अपनी इच्छानुसार सजाता और संवारता है।

दुनिया का सबसे महंगा घर

अब बात जब घर की चल रही है तो इस बात का तो जिक्र होना लाजमी है कि हर इंसान अपने घर को अलग तरह से डिजाइन करवाता है। वह अपने घर को सबसे अलग बनवाने की कोशिश करता है। इसका प्रबल उदाहरण एंटीलिया है। दुनिया का सबसे महंगा घर जिसमें भारत का सबसे रईस अंबानी परिवार रहता है। इस घर का नक्शा देखते ही बनता है। बहरहाल, आज हम आपको एक ऐसे घर के विषय में बताने जा रहे हैं जो अपने अनोखे डिजाइन के लिए जाना जाता है।

लंदन में बना कांच का घर

बता दें, यह अनोखा घर लंदन के रिचमंड में स्थित है। इस घर को बाहर से देखने पर लगता है कि यहां एक बड़ा सा शीशा लगा हुआ है। बाहर से आते-जाते लोग उस शीशे पर खुद को निहारते हुए निकलते हैं। इस अनोखे घर की तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी तेजी से वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में बाहर से देखने पर लगता है कि यह एक बड़ा सा शीशा है जबकि इसके पीछे एक परिवार रहता है।

यूजर्स ने दी प्रतिक्रिया

सोशल मीडिया पर लोग इसे अदृश्य घर कहकर बुला रहे हैं। एक यूजर ने इस घर के विषय में सवाल करते हुए कमेंट किया कि क्या घर के अंदर रहने वाले लोग हमें बाहर से सेल्फी लेते हुए देख पाएंगे? इसी से मिलते-जुलते अन्य लोगों ने भी सवाल किए। इसपर एक यूजर ने कहा कि हां घर के अंदर रहने वाले लोग बाहर से आ-जा रहे लोगों को आसानी से देख सकते हैं जबकि बाहर से आने-जाने वाले लोगों को कुछ नहीं दिखता है।

एलेक्स हॉ ने किया डिजाइन

जानकारी के मुताबिक, इस घर को लंदन के मशहूर आर्किटेक्ट और आर्टिस्ट एलेक्स हॉ ने साल 2015 में डिज़ाइन किया था। बाहर से देखने पर यह घर पूरी तरह से एक शीशा मालूम पड़ता है जबकि घर के पीछे का हिस्सा किसी भी आम घर की तरह ही तैयार किया गया है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *