Breaking News

ब्रेस्ट मिल्क से इस मां ने तैयार की ज्वेलरी, अब कर रही सालाना 15 करोंड़ से अधिक की कमाई

प्राचीन काल से ही मां का दूध बच्चे के लिए सर्वोत्तम माना जाता है। मां का दूध बच्चे के स्वास्थ्य के लिए सबसे ज्यादा लाभकारी होता है। लेकिन दुनिया के इस बदलते दौर में हर चीज़ के साथ नए-नए प्रयोग किए जाने लगे हैं। इसकी वजह से हमारी जीवनशैली बिल्कुल बदलती जा रही है। इस बीच मार्केट में एक नया उत्पाद आया है। इसका नाम ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी है। इसको मां के दूध से तैयार किया गया है। इस अनमोल चीज की कीमत तो एक मां ही बता सकती है।

मां बनने की याद दिलाएगी ज्वेलरी

इस जेलवरी को लेकर निर्माता का मानना है कि दूध से बनी इस ज्वेलरी को जब कोई मां पहनेगी तो उसे अपने मां बनने की याद आएगी। उसे याद आएगा कि कैसे वह अपने बच्चे को दूध पिलाया करती थी। उसकी आंखों के सामने अतीत की वो सारी यादें ताज़ा हो जाएंगी जब उसने अपने बच्चे को जन्म दिया था। आज के दौर में मां के दूध से बनी इस अनोखी ज्वेलरी की मांग तेजी से बढ़ रही है। जिस महिला ने यह काम शुरू किया है उसका नाम साफिया है और उनके इस प्रोडक्ट के लिए दुनिया भर से ऑर्डर आ रहे हैं। साफिया और उनके दोस्त अदाम रियाध साथ मिलकर काफी लंबे वक्त से मैजेंटा फ्लावर नाम की एक कंपनी चलाते हैं। साफिया की यह कंपनी पहले लोगों द्वारा इस्तेमाल किए गए खास फूलों को प्रिजर्व करने का काम करती थी। लेकिन अब यह कंपनी ब्रेस्ट मिल्क से बनी ज्वेलरी तैयार करने लगी है। साफिया का कहना है कि इस बिजनेस में हर साल 483 पर्सेंट की बढ़ोतरी है। इसी तरह अगर वे काम करती हैं तो वह एक साल में 15 करोड़ की कमाई कर लेंगी।

3 बच्चों की मां हैं साफिया

बात दें, साफिया 3 बच्चों की मां हैं। ऐसे में उनका मानना है कि ज्यादातर महिलाएं ब्रेस्ट फीडिंग के समय याद रखना चाहेंगी। एक मां को इससे ज्यादा खुशी और क्या हो सकती है कि वह अपने ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी को हमेशा पहन सकेगी। साफिया का कहना है कि इसको लेकर लोगों के मन में संकोच बना हुआ है।

प्रिजर्व करके रखा जाता है ब्रेस्ट मिल्क

गौरतलब है, ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी के जरिए साफिया मां बच्चे को एक ऐसे वक्त की याद दिलाना चाहती है जिससे वह हमेशा खुश रह सके। एक मां को ब्रेस्ट मिल्क पहनने के बाद ऐसा एहसास होगा जैसे उसे कोई छिपा हुआ खजाना मिल गया हो। इस ज्वेलरी को बनाने की प्रक्रिया में ब्रेस्ट मिल्क प्रिजर्व करके रखा जाता है और फिर उसमें कुछ चीजें मिलाई जाती हैं जिससे की वो ज्वेलरी के रूप में आ जाता है। इसके बाद इससे कई प्रकार की ज्वेलरी तैयार की जाती है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.