Breaking News

शादी को लेकर जया किशोरी का बड़ा खुलासा, बोलीं- ‘हां करना चाहती हूं लेकिन..’

जया किशोरी एक ऐसा नाम बन चुकी हैं जिनको भला कौन नहीं जानता। अपनी आध्यात्मिक भक्ति के लिए पहचानी जाने वाली साध्वी जया किशोरी ने बचपन से ही श्री कृष्ण का गुणगान गाना शुरु कर दिया था। महज़ नौ साल की उम्र में उन्हें लिंगाष्टकम्, मधुराष्टकम्, श्रीरुद्राष्टकम्, शिव-तांडव स्तोत्रम्, रामाष्टकम्, दारिद्रय दहन शिव स्तोत्रम् और शिवपंचाक्षर स्तोत्रम् सहित कई अन्य स्तोत्र याद थे जिनका वे पाठ किया करती थीं।

ईश्वर के प्रति उनकी लगन और सच्ची श्रद्धा को देखते हुए उनके गुरु पंडित श्री गोविन्दरामजी मिश्र ने उन्हें किशोरी जी की उपाधि दी थी। जिसके बाद से उन्हें जया किशोरी कहा जाने लगा। बता दें, जया किशोरी का जन्म राजस्थान के एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनका परिवार शुरु से ही आध्यात्मिक भक्ति में लीन रहता है। वे खाटू श्याम जी के दर्शन को नित जाते हैं। यही कारण है कि जया किशोरी को ईश्वर के प्रति भक्ति की प्रेरणा कहीं और से नहीं बल्कि उनके परिजनों से मिली है।

जया किशोरी का असली नाम जया शर्मा है। लेकिन प्यार से उनके भक्त उन्हें किशोरी जी कहकर बुलाते हैं। 23 साल की छोटी सी उम्र में देश-दुनिया में नाम कमा चुकी जया किशोरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। इनके माध्यम से वे लोगों को मोटिवेट करने का काम करती हैं। तमाम सोशल प्लेटफॉर्म्स पर आपको जया किशोरी की ऐसी वीडियोज़ मिल जाएंगी जिनमें वे लोगों को अध्यात्म से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें सरल शब्दों में समझाती दिखती हैं। लोग उनकी इस कला के फैन है। वे उन्हें सुनना पसंद करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2019 में जया किशोरी को फेम इंडिया एशिया पोस्ट सर्वे 2019 का यूथ आइकॉन अवार्ड भी मिला था।

गौरतलब है, जया किशोरी को देखकर लोग ये समझते हैं कि ये साध्वी हैं इनका रिश्तों-नातों से कोई लेना देना नहीं हैं। ये सब मोह-माया त्याग चुकी हैं। जबकि ऐसा नहीं है। जया किशोरी ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि वे किसी आम लड़की की तरह ही हैं। उनका भी परिवार है, वे उनसे बहुत प्यार करती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वे भी शादी करना चाहती हैं। वे भी बच्चों की मां बनना चाहती हैं।

बता दें, इस बात का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने कहा था कि हां मैं शादी करना चाहती हूं, मैं कोई संत नहीं हूं। मैं भी अन्य लड़कियों की तरह ही हूं। मैं भी आम लड़कियों की तरह ही जीवन जीना चाहती हूं, लेकिन शादी के बाद भक्ति करना नहीं छोड़ेंगी।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *