Breaking News

एक ऐसा देश जहां पत्नी का जन्मदिन भूलने पर पति को हो जाती है जेल

दुनिया में हर मर्द की एक ही दवा है वो है औरत। लेकिन जब औरत दर्द देती है तो उसकी भरपाई की दवा, कोई दुआ नहीं कर पाती है। शादीशुदा मर्द इस बात से ताल्लुक रखते होंगे कि पत्नियों को छोटी-छोटी चीज़ों को याद रखने का कितना शौक होता है। अधिकतर महिलाएं अपने पतियों से भी यही उम्मीद करती हैं कि वे भी उनसे जुड़ी हर वो छोटी चीज़ को याद रखें। हालांकि, रोजाना की चिकल्लस में उलझकर पुरुष इन सब बातों को भूल जाते हैं और पत्नी की इन छोटी-छोटी बातों को दरकिनार कर देते हैं। कई बार तो मर्द अपने काम में इतना मशरुफ हो जाते हैं कि उन्हें अपनी पत्नी का जन्मदिन तक याद नहीं रहता।
भारत में पत्नी का बर्थडे भूलने पर संविधान के हिसाब से तो कोई सज़ा नहीं है लेकिन घर की मालकिन द्वारा लागू किए गए कानून के हिसाब से यह सबसे बड़ा गुनाह माना जाता है। इस गुनाह-ए-अज़ीम के लिए पति को कड़ी सज़ा दी जाती है जैसे कि कई दिनों तक पत्नियां बात नहीं करती हैं। कई बार घर में सबके लिए खाना बनता है लेकिन उसके लिए नहीं।

लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां सज़ा घर पर नहीं पुलिस स्टेशन में मिलती है। जी हां, पत्नी का जन्मदिन भूलना कितना बड़ा गुनाह हो सकता है इस बात का अंदाज़ा आपको आगे लगेगा।

दरअसल, प्रशांत महासागर के पॉलिनेशियन क्षेत्र के समोआ देश अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। इस आइलैंड पर पतियों की छोटी सी गलती पर उन्हें जेल भेज दिया जाता है। इस देश के कानून के मुताबिक, अगर कोई पति गलती से अपनी पत्नी का जन्मदिन भूल गया, तो यह एक बड़ा अपराध माना जाता है। इसके बाद पत्नी अगर शिकायत करती है तो पति को जेल जाना पड़ सकता है।

जानकारी के मुताबिक, अगर पति अपनी पत्नी का जन्मदिन पहली बार भूलता है तो उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया जाता है। हालांकि, दूसरी बार करने पर उसे जेल भेज दिया जाता है।

गौरतलब है, मनोविज्ञान के मुताबिक महिलाओं को छोटी-छोटी बातों में खुशियां ढूंढ़ने की आदत होती है। उन्हें अपने जीवनसाथी से बहुत सारी उम्मीदे होती हैं। वे हमेशा चाहती हैं कि उनका जीवनसाथी उन्हें स्पेशल फील कराए। यही कारण है कि वे अपना सबसे खास दिन भूलने पर नाराज़ हो जाती हैं।

About Editorial Team

Check Also

1800 करोंड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ यदाद्रि मंदिर, दरवाजों पर लगा है 125 किलो से अधिक सोना

साउथ इंडिया के मंदिरों की बात ही निराली होती है। यहां के लोगों में ईश्वर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.