Breaking News

ईरान ने साधा यूएस पर निशाना, कहा- ‘माफिया अमेरिका ने यूक्रेन को फंसा दिया’

यूक्रेन और रुस के बीच जबरदस्त जंग छिड़ गई है। रुसी सैनिकों ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्ज़ा करने की कवायद तेज़ कर दी है। ऐसे में दोनों तरफ से गोलीबारी चालू है। इनमें कई लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।

इस बीच विश्वस्तर पर भी इस ईरान और रुस के बीच छिड़े सैन्य युद्ध की चर्चा ज़ोरों पर है। ऐसे में ईरान की तरफ से यूक्रेन के हालातों पर चर्चा करते हुए अमेरिका को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

ईरान ने अमेरिका को बताया ‘माफिया’

ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामनेई ने मंगलवार को अपने संबोधिन के दौरान कहा कि यूक्रेन अमेरिका की ओर से पैदा किए गए संकट का शिकार हुआ है। ईरान इस युद्ध की समाप्ति चाहता है लेकिन इस संघर्ष की जड़ों के बारे में भी देखना चाहिए। यूक्रेन के संकट ने दिखा दिया कि अमेरिका पर भरोसा नहीं किया जा सकता है और इस जंग की असली वजह माफिया अमेरिका है।

खामनेई ने आगे कहा कि इस संकट के मूल कारण को पहचानना होगा और पश्चिमी शक्तियों को भी देखना होगा। अमेरिका का ‘माफिया शासन’ दुनिया भर में संकट पैदा करता है।

पश्चिमी ताकतों पर नहीं कर सकते भरोसा

सुप्रीम लीडर खामनई ने दावा किया कि यूक्रेन भी इसी तरह की रणनीतियों का शिकार हुआ है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर की सरकारों और लोगों को यूक्रेन संकट से सबक सीखना चाहिए कि पश्चिम पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।

खामनेई ने कहा कि प्रशासन और राजनेताओं के लिए पश्चिमी सरकारों की ओर से समर्थन क्या है यह वहां दिखा। लोग सरकारों के सबसे महत्वपूर्ण समर्थक होते हैं और अगर यूक्रेन के लोगों ने उनकी सरकार का पूरा समर्थन किया होता, तो वे आज जहां हैं वहां नहीं होते।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.