Breaking News

इस भारतीय के पास है Bugatti Chiron सुपरकार, जानिये कौन है ये

कहते हैं शौक बड़ी चीज़ होती है। अक्सर लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए जमीन-जायदाद तक बेंचने पर उतारू हो जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक व्यक्ति के विषय में बताने जा रहे हैं जो अपने शौक को पूरा करते-करते सुर्खियों में छा गया है।

इस भारतीय मूल के व्यक्ति का नाम मयूर श्री है। ये अमेरिका के नामी व्यापारियों में शुमार हैं। इन्हें बचपन से ही कारों का शौक था। अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए इन्होंने कई महंगी गाड़ियों को अपने गैरेज में सजाकर रखा है। इसी क्रम में मयूर श्री ने एक बार फिर एक ऐसी महंगी गाड़ी खरीदी है जिसके बाद इसे खरीदने वाले वे पहले भारतीय बन गए हैं।

दरअसल, मयूर श्री ने अपने गाड़ियों के कलेक्शन में ब्रांड न्यू बुगाटी शिरॉन को शामिल किया है। इस कार की कुल कीमत 21-22 करोंड़ रुपये बताई जा रही है। भारत में वैसे तो कई ऐसे अमीर लोग हैं जिनके पास बुगाटी वेरॉन कार मौजूद है लेकिन इसकी कीमत 11-12 करोंड़ के आसपास है। जबकि मयूर श्री ने जो कार खरीदी है वह बुगाटी की सबसे महंगी गाड़ियों में शुमार है।

पूर्वज गुलाम, पिता कसाई, बेटा व्यापारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मयूर भले ही आज अमेरिका के नामी-ग्रामी बिजनेसमैन की सूची में शुमार हों लेकिन एक समय ऐसा था जब इनके पूर्वज गुलाम के तौर पर काम करते थे। जानकारी के अनुसार, 1860 में मयूर के पूर्वज को दक्षिण अफ्रीका एक गुलाम के तौर पर लाया गया था। यहां उनके दादा ने एक फैक्ट्री में मजदूरी करके अपना जीवनयापन किया। इसके बाद मयूर के पिता ने अफ्रीका में ही कसाईखाने से शुरूआत की थी। धीरे-धीरे उनकी आमदनी बढ़ने लगी जिसके बाद आज उनका कारोबार अफ्रीका से लेकर अमेरिका तक फैला हुआ है।

कोल्ड स्टोरेज का व्यापार

अपने व्यापार के विषय में बात करते हुए एक बार मयूर ने बताया था कि अफ्रीका में उनके कई कोल्ड स्टोरेज हैं। साउथ अफ्रीका में फ्रूट्स का जितना एक्सपोर्ट होता है, पूरा उनके कोल्ड स्टोरेज वेयरहाउस नेटवर्क से ही होता है।

महंगी गाड़ियों का कलेक्शन

गौरतलब है, मयूर को महंगी गाड़ियों का काफी शौक है। इसलिए उनके गैरेज में एक से एक महंगी गाड़ियों का कलेक्शन देखने को मिलता है। इनमें रॉल्स रॉयस की Phantom DHC, पीले रंग की लैंबरगिनी एवेंटैडर कनवर्टिबल, बहुत ही कम संख्या में प्रोडक्शन की जाने वाली McLaren P1 स्पोर्ट्स कार, Porsche GT3 RS, लैंबरगिनी के Aventador, Urus और Murcielago roadster जैसी तमाम गाड़ियां शामिल हैं।

About Editorial Team

Check Also

1800 करोंड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ यदाद्रि मंदिर, दरवाजों पर लगा है 125 किलो से अधिक सोना

साउथ इंडिया के मंदिरों की बात ही निराली होती है। यहां के लोगों में ईश्वर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *