Breaking News

देश के सबसे लंबे आदमी ने थामा सपा का दामन, कभी हाईट बनी थी सिरदर्द

दुनिया में नाम कमाना सबसे जरुरी कार्य होता है। जिस चीज़ के लिए इंसान अपना पूरा जीवन खपा देता है वह है पहचान। कुछ लोग खेल की प्रतियोगिता में जीतकर जाने जाते हैं तो कुछ पढ़-लिखकर अपनी पहचान बनाते हैं लेकिन आज हम जिस शख्स के विषय में बताने जा रहे हैं उनका नाम उनकी लंबाई की वजह से मशहूर है।

जी हां, भारत के सबसे लंबे व्यक्ति धर्मेंद्र प्रताप सिंह एक बार फिर सुर्खियों में छाए हुए हैं। इस बार उनका चर्चाओं में रहने का मुख्य कारण है राजनीति। दरअसल, यूपी चुनाव से ठीक पहले धर्मेंद्र ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है और अब वे नेता बन गए हैं।

बता दें, धर्मेंद्र प्रताप अपनी लंबाई को लेकर पूरे एशिया में प्रसिद्ध हैं। 8 फुट 2 इंच की हाईट वाले धर्मेंद्र का नाम गिनिज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। उन्हें पूरे एशिया का सबसे लंबा इंसान माना जाता है।
हालांकि, अब इस शख्स ने नेतानगरी में हाथ आज़माने की कोशिश की है।

मालूम हो, उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के नरहरपुर कसियाही गांव के निवासी धर्मेंद्र प्रताप सिंह भारत के सबसे लंबे शख्स हैं। हाल ही में इन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन थामा है जिसकी वजह से ये इस वक्त चर्चाओं में हैं। धर्मेंद्र ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली है। सपा के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर पोस्ट करते हुए इस बात की पुष्टि की गई है। इस फोटो में पूर्व सीएम अखिलेश यादव के साथ-साथ पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र प्रताप सिंह के साथ खड़े नज़र आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, धर्मेंद्र का राजनीति की तरफ पहले से कोई रुख नहीं थां। साल 2020 के पंचायत चुनाव के दौरान उन्होंने अपने एक सहयोगी के लिए प्रचार-प्रसार किया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई बार धर्मेंद्र की लंबाई ही उनके लिए मुसीबत का कारण बनी है। इसका सबसे बड़ा सबूत उनका कुवांरापन है। दरअसल, उनकी लंबाई के कारण उनकी आज तक शादी नहीं हुई। इस बात का खुलासा धर्मेंद्र ने खुद किया था। एक इंटरव्यू के दौरान धर्मेंद्र ने अपनी निजी जिंदगी के विषय में बात करते हुए एक बार बताया था कि उनकी लंबाई उनके लिए कई बार मुसीबत बन चुकी है। कई लड़कियों ने उन्हें उनकी लंबाई की वजह से रिजेक्ट कर दिया जिसके बाद उनका मन अब पूरी तरह से निराश हो चुका है।

गौरतलब है, 46 वर्षीय धर्मेंद्र को कई बार कनॉट प्लेस और गेटवे ऑफ इंडिया पर स्पॉट किया जा चुका है। यहां खड़े रहकर वे लोगों का ध्यान आकर्षित करते हैं जिसके बाद लोग उनके साथ सेल्फी लेते हैं जिसके बदले में वे उन्हें चार्ज पे करते हैं। हालांकि, कोरोना की वजह से उनकी कमाई का यह जरिया भी पूरी तरह से बंद हो गया। जिसके बाद धर्मेंद्र ने राजनीति में कदम रखा है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *