Breaking News

अपनी पुश्तैनी जमीन बेचकर इस लड़के ने आईआईटी में लिया दाखिला,अब अमेजन से मिला 42 लाख का सालाना पैकेज

जब आप जीवन में कुछ पाना चाहते हैं.फिर आपके सामने दुनियां की कोई भी परेशानी आपका कुछ नहीं कर सकती.इंसान अगर कुछ करने का ठान लेता है तो उसके सामने क्या पहाड़ और क्या चट्टान. वोह कहते हैं की लहरों से डरकर नौका पार नहीं होतीबौर कोशिश करने वालों की कभी हार नही होती और इस कथा। को सच कर दिखाया है आईआईटी लखनऊ के बीटेक के छात्र नमन गुप्ता ने . नमन ने वह कारनामा कर दिखाया है जो अच्छे अच्छे नही कर पाते .नमन ने अपनी जिंदगी में बहुत मेहनत की और अपने सपने को साकार किया.

पुश्तैनी जमीन बेचकर मां ने पढ़ाया

बता दें की नमन ने अपनी जिंदगी के शुरुआती दौर से ही आर्थिक तंगी का सामान किया है.और जब वह क्लास 8 में थे तब उनके पिताजी का निधन हो गया था.पिता के निधन के बाद घर की सारी जिम्मेदारियां इनकी मां ने उठाई.और नमन के पिता के गुजरने के बाद उनकी मां ने उन्हें अपनी पुस्तैनी जमीन बेचकर पढ़ाया लिखाया,नमन ने आईआईटी में दाखिला लिया और अब उनका प्लेसमेंट भी एक शानदार कंपनी में हुआ है.अमेजन ने उनको हायर किया है.और सालाना 45 लाख का पैकेज दिया है.नमन कानपुर के रहने वाले हैं.लेकिन फिलहाल नमन की मां चाचा के घर में रहती हैं.लेकिन नमन अब अपनी मां को एक घर गिफ्ट के तौर पर देना चाहते हैं.और वह बेसहारा बच्चों के लिए भी कुछ करना चाहते हैं

अभिजीत को भी मिला 1.20 करोड़ का पैकेज

बता दें की आईआईटी लखनऊ से पढाई करने वाले अभिजीत को भी अमेजन कंपनी में 1.20 करोड़वका सालाना पैकेज मिला है.इन्हे अमेजन में एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के रूप में नियुक्त किया गया है.मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस साल प्लेसमेंट के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए है.और लगभग सभी बच्चों को 100 फीसदी प्लेसमेंट मिला है.और इस साल एवरेज सैलरी पैकेज 26 लाख रुपए सालाना। का है.इस साल तकरीबन 61 छात्रों का प्लेसमेंट हुआ है.और 4 छात्रों ने हायर स्टडीज के लिए ऑप्शन चुना है.इस साल आईआईटी में बच्चों का ताड़ प्लेसमेंट हुआ है.और पिछले साल के मुताबिक कई रिकॉर्ड टूट गए है.

आईआईटी लखनऊ में मिलते रहते हैं करोड़ों के पैकेज

आपको बता दें की आईआईटी लखनऊ में करोड़ों का पैकेज मिलना कोई बड़ी बात नहीं है.यह पिछले साल भी बिहार के पटना की रहने वाली संप्रित यादव को गूगल द्वारा 1.10 करोड़ का सालाना पैकेज मिल चुका है.जबकि हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले एक किसान के बेटे अवनीश छिकारा को अमेजन द्वारा 67 लाख का सालाना पैकेज ऑफर किया था.

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.