Breaking News

जुएं में 40 करोंड़ हारने पर इस शख्स ने कसीनो पर ठोका मुकदमा, बोला- ‘मुझे रोका क्यों नहीं’

‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे….’। आप सबने ये कहावत तो सुनी ही होगी। अगर नहीं सुनी तो सुन लीजिये इसका अर्थ होता है जब कोई गलती करने वाला व्यक्ति सही इंसान को डांटने लगता है। इस कहावत को साबित करके दिखाया है मलेशिया के एक बिजनेसमैन ने। इन्होंने नशे की हालत में जुआं खेला और जब हार गए तो कसीनो पर ही केस कर दिया।

कसीनो पर किया केस

han joeh lim sued the casino for losing 40 crores in gambling

बता दें, यह अजीबो-गरीब मामला लंदन से सामने आया है। यहां हान जोह लिम नाम के शख्स ने कसीनो के मालिक पर मुकदमा दायर किया है। उसने आरोप लगाया है कि जब मैं जुएं में हार रहा था तब इन्होंने मुझे रोका नहीं और जानबूझकर खेलने दिया जिससे मैं सब पैसे हार गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मामला 2015 का है लेकिन इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं क्योंकि इसका फैसला अब आया है। बताया जा रहा है कि हान नाम का यह बिजनेसमैन अक्सर अपनी बिजनेस मीटिंग्स के लिए लंदन आता-रहता है। इस दौरान उसने एक कसीनो की मेंबरशिप ले रखी थी।

नशे की हालत में खेला जुआं

2015 में वह किसी बिजनेस मीटिंग के लिए कसीनो पहुंचा था। यहां उसने खूब शराब पी और नशे की हालत में जुआं खेलने के लिए बैठ गया। इस दौरान वह 40 करोंड़ रुपये हार गया। इतने सारे पैसे हारने के बाद जब उसे होश आया तो उसने कसीनो में हंगामा शुरु कर दिया।

उसने कसीनो के स्टाफ और मालिक पर आरोप लगाया कि इन लोगों ने उसे जानबूझकर शराब पिलाई जिससे कि वह नशे की हालत में जुआं खेले और पैसे हार जाए। इतना ही नहीं हद तो तब हो गई जब हान ने इसकी शिकायत पुलिस से जाकर की और मुकदमा दायर करवाया।

कोर्ट ने सुनाया फैसला

गौरतलब है, अब इस मामले पर अदालत का फैसला आ गया है। कोर्ट ने जुएं में पैसे हारने के लिए हान को ही जिम्मेदार ठहराया है जबकि कसीनो पर लगे सभी आरोप निरर्थक बताए हैं।

About Editorial Team

Check Also

1800 करोंड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ यदाद्रि मंदिर, दरवाजों पर लगा है 125 किलो से अधिक सोना

साउथ इंडिया के मंदिरों की बात ही निराली होती है। यहां के लोगों में ईश्वर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *