Breaking News

12वीं की परीक्षा देने पहुंची छात्रा ने दिया बच्ची को जन्म, खुशी से झूम उठे अधिकारी

इन दिनों बिहार में 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं। जिनमें से आए दिन कई तरह के अजीबो-गरीब मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में राज्य से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को चौंका कर रख दिया है। दरअसल, बिहार के भागलपुर में 12वीं की एक छात्रा ने परीक्षा के दौरान ही मासूम सी बच्ची को जन्म दे दिया। इस खुशी में अधिकारियों ने मिठाइयां बांटी।

सालभर पहले हुई थी शादी

बता दें, नाथ नगर की निवासी रुपा कुमारी की शादी घोघा के कर्मचारी टोला में सालभर पहले हुई थी। उन्होंने अपनी शादी के समय ससुराल पक्ष के सामने पढ़ाई की शर्त रखी थी जिसे उनके ससुराली जनों ने स्वीकार किया था।

‘मैं गर्भवती हूं’

girl who came to take the 12th examination gave birth to a child

इस बार रुपा 12वीं की परीक्षा देने के लिए भागलपुर स्थित इंटर मुस्लिम उर्दू हाई स्कूल पहुंची थीं। इस दौरान रुपा के अचानक से पेट में दर्द उठा। इसपर उनकी कक्षा में मौजूद अध्यापिका ने उनसे पूछा कि क्या हुआ है? जिसपर उन्होंने जवाब दिया कि वो गर्भवती हैं।

आनन-फानन में भेजा अस्पताल

इस घटना की सूचना मिलते ही केंद्राधीक्षक अंबिका प्रसाद सिंह ने मामले की संपूर्ण जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी (सदर) धनंजय कुमार को दी और प्रसव से कराह रही छात्रा को अस्पताल भेजने की अनुमति ली। इसके बाद एंबुलेंस के माध्यम से छात्रा को अस्पताल भिजवाया गया। यहां पर चिकित्सकों ने बिना देरी करते हुए उसका इलाज शुरु किया। इस दौरान रुपा ने मासूम सी बच्ची को जन्म दिया।

बुधवार को हुई इस घटना के विषय में जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी (सदर) धनंजय कुमार ने बताय़ा कि छात्रा को सही समय पर अस्पताल पहुंचा दिया गया था जिसकी वजह से कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। फिलहाल जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

बच्ची के जन्म पर परीक्षा केंद्र पर बंटी मिठाई

वहीं, केंद्राधीक्षक अंबिका प्रसाद सिंह ने इस पूरे मामले के विषय में मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि दोपहर करीब साढ़े तीन बजे उन्हें रुपा कुमारी की प्रसव पीड़ा के विषय में सूचना प्राप्त हुई थी। इसपर उन्होंने बिना देरी किये जिला प्रशासन को खबर की और एंबुलेंस मंगवाई। उन्होंने बताया कि करीब साढ़े 4 बजे प्रसूता ने एक बच्ची को जन्म दिया, जिसपर सभी ने खुशी जाहिर करते हुए परीक्षा केंद्र पर मिठाइयां बांटी।

जून में दे सकती है परीक्षा
उधर, जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) संजय कुमार ने बताया कि अगर रुपा चाहें तो जून में होने वाली 12वीं की विशेष परीक्षाओं में शामिल होकर एग्जाम दे सकती हैं।

बच्ची के जन्म पर परिजनों में खुशी

गौरतलब है, रुपा के प्रसव की सूचना मिलते ही उनकी मां गीता कुमारी अस्पताल पहुंच गईं थीं। बच्ची के जन्म के बाद उन्होंने बताया कि वे काफी खुश हैं और मासूम का नाम छोटी रख रही हैं।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.