Breaking News

5 लाख खर्च कर घर लाए बाघ का बच्चा, समझा था बिल्ली का बच्चा, जानिये कैसे हुआ यह धोखा

ज्यादातर लोगों को जानवर पालने का शौक होता है। कई लोग घर में कुत्ता पालते हैं तो कुछ बिल्ली पालते हैं। हर कोई अपनी-अपनी पसंद के हिसाब से अलग-अलग जानवरों को पालता है। इनमें उनकी ब्रीड भी सम्मिलित होती है।
चलिए आज हम आपको एक ऐसे किस्से के विषय में बताते हैं जिसके विषय में सुनकर हर कोई हक्का-बक्का रह गया था।
मान लीजिये कि आप घर पर एक बिल्ली का बच्चा लेकर आए हैं, उसकी आप दिन-रात देखभाल करते हैं। उसे पालते-पोसते हैं। एक दिन अचानक से आपको पता चलता है कि वह बच्चा जिसे आप बिल्ली का समझ रहे थे वह तो बाघ का बच्चा निकला। इस परिस्थिति में आपका क्या रिएक्शन होगा?

घर लाए बिल्ली का बच्चा, निकला बाघ का बच्चा

मज़े की बात ये है कि यह घटना सच में एक कपल के साथ हुई है। फ्रांस के नॉर्मेंडी में एक कपल ने 5 लाख रुपये खर्च करके बिल्ली का बच्चा खरीदा था। बाद में जब उन्हें पता चला कि यह बिल्ली का बच्चा नहीं बल्कि बाघ का बच्चा है उनके होश उड़ गए।

बच्चे के लिए खर्च किए 5 लाख

जानकारी के मुताबिक, यह घटना साल 2018 की है। फ्रांस का एक कपल पिछले कई वर्षों से सवाना किस्म की एक कैट तलाश कर रहा था। इसके लिए उन्होंने तकरीबन 5 लाख रुपये तक की सेविंग्स भी कर रखी थी। एक दिन उन्हें पेपर में सवाना कैट से जुड़ा विज्ञापन दिखा जिसके बाद उन्होंने उसे ऑनलाइन ही ऑर्डर कर दिया।
कुछ महीनों बाद जब वह बच्चा अजीब-अजीब सी हरकत करने लगा जिसपर दंपति को शक हुआ। उन्होंने उसकी जांच कराई तो पता चला कि यह बिल्ली का बच्चा नहीं बल्कि बाघ का बच्चा है। यह सुनकर कपल के चेहरे की हवाइयां उड़ गईं।

सुमात्रा टाइगर्स

कुछ समय बाद यह खबर उड़ते-उड़ते पुलिस तक पहुंची। खोजबीन के बाद पुलिस ने पता लगाया कि यह एक सुमात्रा टाइगर है। इस तरह के टाइगर मूल रुप से इंडोनेशिया में पाए जाते हैं। हैरानी की बात ये है कि इन टाइगर्स की प्रजाति अब खत्म होने की कगार पर पहुंच चुकी है। दुनिया में अब सुमात्रा टाइगर्स की संख्या 400 ही बची है। गौरतलब है, पुलिस ने हाल ही में इस मामले में 9 लोगों को अरेस्ट किया है जबकि बाकियों की तलाश जारी है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *