Breaking News

अद्भुत! विश्व की पहली फ्लाइंग रेसिंग कार बनकर तैयार हुई, देखिये तस्वीरें

इस बात में कोई दो राहें नहीं हैं कि विज्ञान आज काफी तेजी से बढ़ रहा है। वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं ने अपनी मेहनत के दमपर आज कठिन से कठिन परेशानियों का भी हल ढूंढ निकाला है। तकनीक के इस दौर में हर कोई खुद को बेहतर साबित करने में लगा हुआ है। रिसर्च और टेस्ट्स के दमपर दुनिया की सारी कंपनियां टेक्नोलॉजिकल वर्ल्ड में खुद को बेस्ट साबित करने में लगी हुई हैं। इसका प्रबल उदाहरण ये उड़ती कार है। दरअसल, यह कार रेसिंग के लिए तैयार की गई है। आपने हमेशा सड़कों पर कार रेसिंग होते हुए देखी होगी लेकिन अब ये रेस हवा में भी होगी।

लॉन्च हुई फ्लाइंग कार

इलेक्ट्रिक कार, ड्राइवरलैस कार के बाद अब दुनिया को फ़्लाइंग कार भी मिल गई है। इस अनोखी कार को ऑस्ट्रेलिया की अलाउडा एयरोनॉटिक्स नामक कंपनी ने तैयार किया है। इस कार में किसी भी तरह का इंसानी दखल नहीं होगा।
बता दें, अलाउडा एयरोनॉटिक्स नामक इस कंपनी ने हाल ही में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में अलाउडा एमके 3 नामक इस कार की टेस्टिंग की थी। यह कार साल 2021 में ल़ॉन्च की गई एयरस्पीडर ईएक्सए सीरीज़ की अपग्रेडेड वर्जन है।

रिमोट से होती है कंट्रोल

इस कार के निर्माण से अब कार रेसिंग सड़कों से उठकर आसमान तक का सफर तय करेगी। इस कार को स्टिमुलेटर की मदद से रिमोट से कंट्रोल किया जाता है। यह कार काफी तेजी से हवा में उड़ती है।

1640 फीट की ऊंचाई पर उड़ सकती है

बताया जा रहा है कि इस कार का डिजिन 1950 के दशक में तैयार होने वाली रेसिंग कार्स के जैसा है। आधुनिक तकनीक से तैयार की गई ये कार इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक ऑफ और लैंडिंग में सक्षम है। हैरानी की बात ये है कि इस अद्भुत कार का वज़न महज़ 130 किलोग्राम है जबकि यह कार 80 किलो वजन आसानी से ढो सकती है। बिजली से चलने वाली इस कार की स्पीड 0-100 किमी प्रति घंटा तक जा सकती है। यह जमीन से 1640 फ़ीट ऊपर तक उड़ सकती है।

About Editorial Team

Check Also

दी कश्मीर फाइल्स के साथ साथ बॉलीवुड की यह फिल्में भी इन देशों में कर दी गई बैन, कारण जानकर हैरान हो जाएंगे आप

आज की इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड इंडस्ट्री की बनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.